एनटीपीसी में निकली इंजीनियर्स के लिए बंपर भर्ती, सैलेरी 1.60 लाख रुपए

NTPC Recruitment 2019 for Engineers : नेशनल थर्मल पावर कॉर्पोरेशन लिमिटेड (National Thermal Power Corporation Limited) (NTPC) ने इंजीनियर्स पदों के लिए इच्छुक और पात्र उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित किए हैं। उम्मीदवार एनटीपीसी की आधिकारिक वेबसाइट पर लॉग इन कर इन पदों के लिए अप्लाई कर सकते हैं। आवेदन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है और 26 अगस्त, 2019 इन पदों के लिए अप्लाई किया जा सकता है। इस भर्ती प्रक्रिया के तहत इंजीनियर्स के 203 पदों को भरा जाएगा। एनटीपीसी को इलेक्ट्रिकल, मैकेनिकल, इलेक्ट्रॉनिक और इंस्ट्रूमेंटेशन इंजीनियर्स की जरूरत है। संबंधित क्षेत्र में उम्मीदवारों के पास कम से कम तीन साल काम करने का अनुभव होना चाहिए।

NTPC Recruitment 2019 : वेकेंसी डिटेल्स
-इलेक्ट्रिकल : 75 पद

-मैकेनिकल : 76 पद

-इलेक्ट्रॉनिक : 26 पद

-इंस्ट्रूमेंटेशन : 26 पद

NTPC recruitment 2019 : मांगी गई पात्रता मानदंड
-शैक्षिक योग्यता : उम्मीदवार ने मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी/संस्थान से कम से कम 60 प्रतिशत अंकों में इंजीनियरिंग की डिग्री हासिल कर रखी हो। उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि डिग्री को लेकर आधिकारिक नोटिफिकेशन का ध्यानपूर्वक अध्ययन कर लें।

-उम्र समी : इन पदों के लिए आवेदन करते वक्त उम्मीदवारों की उम्र 30 साल से अधिक नहीं होनी चाहिए।

NTPC recruitment 2019 : ऐसे करें अप्लाई
-NTPC की आधिकारिक वेबसाइट ntpccareers.net पर लॉग इन कर careers section पर क्लिक करना होगा

-उम्मीदवार अपने दस्तावेज तैयार रखे और अपनी आधिकारिक आईडी से अप्लाई करें

-पेज पर उपलब्ध भुगतान लिंक के जरिए उम्मीदवारों को आवेदन फीस अदा करनी होगी

-ऑनलाइन आवेदन करते वक्त फोटो, हस्ताक्षर और चालान/पे इन स्लिप को अपलोड करें। सभी अटैचमेंट JPG/JPEG format में 500 केबी से ज्यादा नहीं होने चाहिएं।

-आवेदन फॉर्म भरें, आवेदन फॉर्म सबमिट करने के बाद रजिस्ट्रेशन स्लिप को डाउनलोड करें। रजिस्ट्रेशन स्लिप में एक विशेष रजिस्ट्रेशन नंबर होगा।

चयन प्रक्रिया
उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा और इंटरव्यू के आधार पर होगा

NTPC recruitment 2019 : आवेदन शुल्क
सामान्य/ओबीसी उम्मीदवारों को नॉन रिफंडेबल फीस के रूप में 300 रुपए अदा करने होंगे। SC/ST/PwBD/XSM श्रेणी के उम्मीदवारों को कोई फीस नहीं देनी होगी।



Job Update: Source

Post a Comment

0 Comments