बैंक, हाईकोर्ट, नेवी और एसएससी सहित इन विभागों में निकली भर्तियां, फटाफट करें अप्लाई

Sarkari Naukri: ओडिशा लोक सेवा आयोग (Odisha Public Service Commission) (ओपीएससी) (OPSC) ने ग्रुप ए जूनियर ब्रांच में मेडिकल ऑफिसर (सहायक सर्जन) पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए हैं। इच्छुक और पात्र उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर लॉग इन कर इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं। ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया 16 नवंबर, 2019 से शुरू हो चुकी है और आवेदन करने की आखिरी तारीख 5 दिसंबर, 2019 है।

सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया (CBI), मुम्बई ने हाल ही इंफॉर्मेशन टेक्नोलॉजी, सिक्योरिटी ऑफिसर, रिस्क मैनेजर, फाइनेंशियल एनालिस्ट, इकोनॉमिस्ट, डाटा इंजीनियर, डाटा आर्किटेक्ट, क्रेडिट ऑफिसर समेत कुल 74 पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी कर आवेदन आमंत्रित किए हैं। अभ्यर्थी ऑनलाइन माध्यम से आवेदन प्रक्रिया को पूरा कर सकते हैं। विभिन्न पदों के अनुसार आयु सीमा अलग-अलग तय की गई है। आयु सीमा की गणना 30 सितंबर, 2019 के अनुसार तय की जाएगी।

योग्यता : मान्यता प्राप्त संस्थान या यूनिवर्सिटी से कम्प्यूटर साइंस/इंफॉर्मेशन टेक्नोलॉजी/ इलेक्ट्रॉनिक्स/ इलेक्ट्रॉनिक्स एंड टेलीकम्युनिकेशन/ इंस्ट्रूमेंटेशन आदि इंजीनियरिंग में चार वर्षीय डिग्री या पोस्ट ग्रेजुएशन या एमबीए डिग्री प्राप्त होनी चाहिए। इसके अलावा अभ्यर्थी के पास सीए, एमटेक, एमसीए, एमएससी डिग्री प्राप्त होना अनिवार्य है।

चयन : लिखित परीक्षा में प्राप्त मेरिट अंकों के अलावा साक्षात्कार में बेहतरीन प्रदर्शन के आधार पर अभ्यर्थी को चुना जाएगा।

सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया (CBI), मुम्बई सहित कई सरकारी विभागों में सरकारी नौकरियों हेतु आवेदन करने हेतु नोटिफिकेशन जारी किए गए हैं। आप भी इन नौकरियों के लिए अप्लाई कर सकते हैं। जानिए ऐसी ही कुछ भर्तियों की डिटेल्स व उनमें मांगी गई एजुकेशनल क्वालिफिकेशन्स के बारे में आधिकारिक वेबसाइट पर।

राजस्थान उच्च न्यायालय, जोधपुर ने हाल ही जिला न्यायालयों एवं जिला विधिक सेवा प्राधिकरणों में चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी के कुल 4,000 पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी कर आवेदन आमंत्रित किए हैं। इस पद पर होने वाली सीधी भर्ती के लिए अभ्यर्थी को ऑनलाइन माध्यम से आवेदन करना होगा। अभ्यर्थी की उम्र 18 से 24 वर्ष के बीच होनी चाहिए। आयु सीमा की गणना 01 जनवरी, 2020 के अनुसार तय की जाएगी। आरक्षित वर्ग को आयु सीमा में छूट का प्रावधान मिलेगा। आवेदन की अंतिम तिथि 17 दिसंबर, 2019 है।

झारखंड स्टेट मिनरल डेवलपमेंट कॉर्पोरेशन लिमिटेड, रांची
पद : माइन्स मैनेजर, मेडिकल ऑफिसर, सेफ्टी ऑफिसर, मैकेनिकल इंजीनियर, ओवरमैन व अन्य पद (44 पद)
आवेदन की अंतिम तिथि : 14 नवंबर, 2019

इंस्टीट्यूट ऑफ सेस्मोलॉजिकल रिसर्च, गुजरात
पद : साइंटिस्ट-बी, डी व एफ (06 पद)
आवेदन की अंतिम तिथि : 18 नवंबर, 2019

प्लानिंग डिपार्टमेंट, नई दिल्ली
पद : डायरेक्टर, ज्वॉइंट डायरेक्टर, डिप्टी डायरेक्टर, सीनियर सिस्टम एनालिस्ट और यंग प्रोफेशनल (08 पद)
आवेदन की अंतिम तिथि : 18 नवंबर, 2019

वर्षा वन अनुसंधान संस्थान, असम
पद : मल्टी टास्किंग स्टाफ, टेक्नीशियन (मेनटेनेंस), टेक्नीकल असिस्टेंट (23 पद)
आवेदन की अंतिम तिथि : 16 दिसंबर, 2019

UKSSC भर्ती 2019: 15 दिसंबर तक कर सकते हैं अप्लाई

उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UKSSC) ने असिस्टेंट अकाउंटेंट पोस्टों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार 15 दिसंबर 2019 तक या उससे पहले निर्धारित प्रारूप के माध्यम से इन पोस्टों के लिए अप्लाई कर सकते हैं।

RRC recruitment 2019: रेलवे में 4000 से ज्यादा खाली,
यहां पढ़ें भर्ती की पूरी जानकारी रेलवे रिक्रूटमेंट सेल (RRC) और दक्षिण मध्य रेलवे (South Central Railways, SCR) ने रेलवे में 4000 से ज्यादा खाली पदों के लिए आवेदन मांगे हैं। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार एससीआर की आधिकारिक वेबसाइट scr.indianrailways.gov.in. पर जाकर ऑनलाइन माध्यम से आवेदन जमा कर सकते हैं।

भारतीय नौसेना में नौकरी: इतनी है निर्धारित आयुसीमा
सीनियर सेकेंडरी रिक्रूट के पदों के लिए उम्मीदवारों को मैथ्स और फिजिक्स के साथ सीनियर सेकेंडरी केमिस्ट्री / बायोलॉजी / कंप्यूटर साइंस से पास होना चाहिए। उम्मीदवारों की अधिकतम आयु सीमा 19 वर्ष निर्धारित है।

[MORE_ADVERTISE1]

Job Update: Source

Post a Comment

0 Comments