CISF Head Constable recruitment 2019 : खेल कोटा के तहत निकली 300 पदों के लिए भर्ती, महिलाएं भी कर सकती हैं अप्लाई

CISF Head Constable recruitment 2019 : केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (Central Industrial Security Force) (CISF) ने हेड कांस्टेबल (सामान्य ड्यूटी) (Head Constable) (General Duty) पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। खेल कोटा (sports quota) के तहत 300 पदों के लिए भर्ती निकाली गई है और महिला उम्मीदवार भी इन पदों के लिए आवेदन कर सकती हैं। इन पदों के लिए आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवारों को बल की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर निर्देशों को ध्यानपूर्वक पढऩा होगा। चयनित उम्मीदवारों को 25 हजार 800 से 81 हजार 100 रुपए के बीच पे स्केल मिलेगा। 1 अगस्त, 2019 के अनुसार, उम्मीदवारों की उम्र 18 से 23 साल के बीच होनी चाहिए। आधिकारिक नोटिफिकेशन के अनुसार, आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों को उम्र सीमा में छूट मिलेगी।

CISF Head Constable recruitment 2019 : पात्रता मानदंड
शैक्षिक योग्यता : उम्मीदवार ने मान्यता प्राप्त बोर्ड या संस्थान से क्लास 12 पास कर रखी हो। उम्मीदवार ने खेल या एथलेटिक्स में प्रदेश या देश का प्रतिनिधित्व कर रखा हो।

उम्र सीमा : 1 अगस्त, 2019 के अनुसार, उम्मीदवार की उम्र 23 साल से अधिक नहीं होनी चाहिए। अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति और पिछड़ा वर्ग के उम्मीदवारों को उम्र सीमा में क्रमश: 5 और 5 साल की छूट दी जाएगी।

पे स्केल : चयनित उम्मीदवारों को pay matrix level-4 में रखा जाएगा। पे स्केल 25 हजार 800 से 81 हजार 100 रुपए के बीच होगा।

चयन प्रक्रिया : उम्मीदवारों का चयन ट्रायल टेस्ट के आधार पर होगा। जो उम्मीदवार ट्रायल टेस्ट में क्वालीफाई करने वाले उम्मीदवारों को 40 अंकों की प्रवीणता परीक्षा से गुजरना होगा। उम्मीदवारों का अंतिम चयन मेडिकल परीक्षण और दस्तावेज सत्यापन के बाद होगा।

ऐसे करें अप्लाई
आवेदन प्रक्रिया करने की आखिरी तारीख 17 दिसंबर है। हालांकि, उत्तर पूर्व क्षेत्र के उम्मीदवार 24 दिसंबर, 2019 (शाम 5 बजे) तक आवेदन कर सकते हैं। इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट cisf.gov.in पर लॉग इन कर आवेदन कर सकते हैं।

[MORE_ADVERTISE1]

Job Update: Source

Post a Comment

0 Comments