DMRC Recruitment 2019: दिल्ली मेट्रो में भर्ती की अधिसूचना जारी, अंतिम तिथि 10 दिसंबर, 2019

DMRC Recruitment 2019: दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट delhimetrorail.com पर पटना में DMRC परियोजना के लिए अनुबंध के आधार पर प्रबंधक और सहायक प्रबंधक के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। पात्र उम्मीदवार उक्त पदों पर आवेदन करने के लिए DMRC की आधिकारिक वेबसाइट- delhimetrorail.com- पर जा सकते हैं। पात्रता संबंधी सभी जरुरी जानकारी के लिए आधिकारिक नोटिफिकेशन अवश्य पढ़ें।

आवेदन की हार्ड कॉपी स्पीड पोस्ट के माध्यम से आवेदन (संबंधित दस्तावेजों के साथ) की विधिवत प्राप्ति की अंतिम तिथि 10 दिसंबर, 2019 है। यह ध्यान दिया जाना है कि नियत तिथि के बाद प्राप्त आवेदन या अपूर्ण आवेदन को निरस्त कर दिया जाएगा। DMRC ने 12 प्रबंधक और सहायक प्रबंधक के रिक्त पदों को भरने के लिए इस भर्ती की अधिसूचना जारी की है।

शैक्षिक योग्यता
आवेदक के पास मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या संस्थान से न्यूनतम 60% अंकों के साथ इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग में डिप्लोमा या डिग्री होनी चाहिए। डिग्री या डिप्लोमा एक पूर्णकालिक नियमित पाठ्यक्रम के रूप में लिया हुआ होना चाहिए।

वेतन भत्ते
सहायक प्रबंधक पद के लिए चयनित उम्मीदवारों को 70,180 रूपए के वेतन पर नियुक्त किया जाएगा। प्रबंधक पद के लिए, चयनित उम्मीदवारों को रु 90,200 प्रति माह के पारिश्रमिक पर नियुक्त किया जाएगा। शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों को मौजूदा नीति के अनुसार समेकित पारिश्रमिक का भुगतान किया जाएगा। पारिश्रमिक उनके पिछले मूल ग्रेड पर आधारित होगा।

आयु सीमा
उम्मीदवारों की आयु सीमा 8.11.2019 के अनुसार 58 से 61 वर्ष के बीच होनी चाहिए।

कार्यानुभव
उम्मीदवार को 25kV OHE के रखरखाव, ट्रैक्शन सबस्टेशन, इलेक्ट्रिकल जनरल सर्विसेज, RS, रखरखाव आदि सहित इरेक्शन, टेस्टिंग और कमीशनिंग के क्षेत्र में अनुभव होना चाहिए।


चयन प्रक्रिया
चयन प्रक्रिया में व्यक्तिगत साक्षात्कार (PI) शामिल होगा। चयन प्रक्रिया ज्ञान, कौशल, अनुभव, विशेषज्ञता, योग्यता और शारीरिक क्षमता के विभिन्न पहलुओं का मूल्यांकन करेगी। उम्मीदवारों की उपलब्धता के अधीन, उम्मीदवारों को 1: 5 के अनुपात में उनकी पात्रता / कार्य अनुभव के आधार पर साक्षात्कार के लिए शॉर्टलिस्ट किया जाएगा।शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों की सूची डीएमआरसी की वेबसाइट पर दिसंबर 2019 के अंतिम सप्ताह में अपलोड की जाएगी और स्क्रीनिंग जनवरी 2020 के दूसरे सप्ताह में मेट्रो भवन, बाराखंभा रोड, नई दिल्ली (अस्थायी रूप से) में आयोजित की जाएगी। प्रबंधक और AM भर्ती के बारे में नवीनतम जानकारी प्राप्त करने के लिए उम्मीदवारों को नियमित रूप से DMRC की आधिकारिक वेबसाइट पर जाने की सलाह दी जाती है।

[MORE_ADVERTISE1]

Job Update: Source

Post a Comment

0 Comments