Forest Guard Jobs 2019 : वन रक्षक भर्ती के लिए शार्ट नोटिफिकेशन जारी, आवेदन जल्द शुरू

Forest Guard Jobs 2019: दसवीं पास, सरकारी नौकरी की चाह रखने वाले युवाओं के लिए अच्छी खबर है। वन विभाग में वन रक्षक के पदों पर भर्ती की अधिसूचना जारी की गई है। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार नियत तिथि तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। यह भर्ती ओडिशा सब-ऑर्डिनेट स्टाफ सिलेक्शन कमीशन द्वारा निकाली गई है। osssc वन रक्षक भर्ती 2019 के लिए कुल 806 रिक्तियां उपलब्ध हैं। OSSSC वन रक्षक पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन ही स्वीकार किए जाएंगे। OSSSC वन रक्षक भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन 29 नवंबर 2019 से उपलब्ध होंगे। योग्य और इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट http://bit.ly/2OCoNcM पर पंजीकरण कर सकते हैं। आधिकारिक नोटिफिकेशन के
लिए निचे दिए गए लिंक पर भी क्लिक कर सकते हैं।

OSSSC Forest Guard Recruitment 2019 के लिए यहां क्लिक करें

वन रक्षक भर्ती की विस्तृत अधिसूचना जल्द ही आधिकारिक वेबसाइट पर जारी की जाएगी। उम्मीदवार शैक्षणिक योग्यता, चयन प्रक्रिया और अन्य जानकारी osssc.gov.in से डाउनलोड कर सकते हैं। वन रक्षक भर्ती के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 29 दिसंबर 2019 है। वन रक्षक भर्ती के लिए आवेदक का मान्यता प्राप्त बोर्ड से दसवीं/बारहवीं उत्तीर्ण होना जरुरी है। आवेदन करने के इच्छुक अभ्यर्थी को स्थानीय भाषा का ज्ञान होना चाहिए। अभ्यर्थी को आवेदन से पूर्व सभी जरुरी जानकारी के लिए नोटिफिकेशन जरूर पढ़ लेनी चाहिए। शरीरिक रूप से दक्ष युवा ही आवेदन के पात्र होंगे।

आयु सीमा
वन रक्षक भर्ती के लिए आवेदक की आयु न्यूनतम 18 वर्ष से अधिकतम 28 वर्ष के बीच होनी चाहिए । आरक्षित वर्ग को नियमानुसार ऊपरी आयु सीमा में छूट दी जाएगी।

वन रक्षक भर्ती के लिए अभ्यर्थियों का चयन लिखित परीक्षा और शारीरिक दक्षता परीक्षा के आधार पर होगा। शारीरिक मापतौल में अभ्यर्थियों का कद, सीना और वजन मापा जाएगा। शारीरिक दक्षता परीक्षा में अभ्यर्थियों को तय समय में दौड़ पूरी करनी होगी। अभ्यर्थी, आवेदन करने से पूर्व शारीरिक दक्षता और मानक को अच्छे से पढ़ लेवें। अभ्यर्थी को आवेदन से पूर्व यह सुनिश्चित करना चाहिए की वो मांगी गई अर्हता पूरी कर रहे हैं या नहीं। योग्य उम्मीदवार 29 नवंबर से 29 दिसंबर 2019 तक आवेदन कर सकते हैं। अभ्यर्थी को सर्वर संबंधी समस्या से बचने के लिए,आवेदन अंतिम तिथि से पूर्व ही कर लेना चाहिए।

[MORE_ADVERTISE1]

Job Update: Source

Post a Comment

0 Comments