Govt Jobs: MPPSC में निकली सरकारी नौकरियां, 9 दिसंबर तक करें आवेदन

Govt Jobs: मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग (MPPSC) ने हाल ही राज्य सेवा परीक्षा और राज्य वन सेवा परीक्षा के लिए संयुक्त प्रारंभिक परीक्षा आयोजित करने के लिए नोटिफिकेशन जारी कर आवेदन आमंत्रित किए हैं। अभ्यर्थी ऑनलाइन माध्यम से आवेदन प्रक्रिया को पूरा कर सकते हैं। परीक्षा उत्तीर्ण करने वाले अभ्यर्थियों को प्रशासन विभाग और राजस्व विभाग में कुल 330 पदों पर भर्ती दी जाएगी।

ये भी पढ़ेः ढाबे पर मांजते थे थाली, ऐसे बन गए बॉलीवुड में कॉमेडी के सुपरस्टार

ये भी पढ़ेः बड़ी आईटी कंपनी छोड़ टैक्सी चलाई, ऐसे कमा डाले करोड़ों रूपए

ये भी पढ़ेः पढ़ाई-लिखाई नहीं, क्रिकेट में बनाएं कॅरियर, कोहली-धोनी की तरह बनेंगे अरबपति

इसके तहत एडमिनिस्ट्रेटिव सर्विस, स्टेट पुलिस सर्विस, फाइनेंस डिपार्टमेंट, रेवेन्यू डिपार्टमेंट, स्कूल शिक्षा विभाग समेत कई विभागों में नियुक्ति दी जाएगी। कैंडिडेट की न्यूनतम आयु 21 वर्ष और अधिकतम 40 वर्ष होनी चाहिए। आयु सीमा की गणना 1 जनवरी, 2020 के अनुसार तय की जाएगी। आरक्षित वर्गों को आयु सीमा में छूट का प्रावधान दिया जाएगा। प्रारंभिक परीक्षा का आयोजन दो सत्रों में होगा।

ये भी पढ़ेः मर्चेंट नेवी में बनाएं कॅरियर, रोमांच के साथ-साथ सैलेरी भी होगी शानदार

ये भी पढ़ेः पढ़ाई-लिखाई नहीं, स्पोर्ट्स में बनाएं कॅरियर, धोनी-कोहली की तरह बनेंगे करोड़पति

योग्यता : ऐसे अभ्यर्थी जिनके पास ग्रेजुएशन डिग्री हो और या फिर ग्रेजुएशन के अंतिम वर्ष में अध्ययनरत हों, आवेदन के योग्य हैं। जिन अभ्यर्थियों के पास मान्यता प्राप्त व्यावसायिक या तकनीकी उपाधि या समकक्ष योग्यता हो वे भी आवेदन के योग्य हैं।

चयन प्रक्रिया : प्रारंभिक परीक्षा, मुख्य परीक्षा में प्राप्त मेरिट अंकों के अलावा साक्षात्कार में बेहतरीन प्रदर्शन और व्यक्तित्व परीक्षण के आधार पर अभ्यर्थी का चयन होगा।

ये भी पढ़ेः IAS ने शेयर की 10वीं की मार्कशीट जिसमें थे 44.5% मार्क्स, बताया कैसे हुए सफल

आवेदन की अंतिम तिथि : 9 दिसंबर, 2019

प्रारंभिक परीक्षा की तिथि : 12 जनवरी, 2020

अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करें: http://www.mppsc.nic.in/ATTACHMENTS_FILES/ADVERTISEMENTS_OPTION/SSE_2019_Advt_14.11.2019.pdf



Job Update: Source

Post a Comment

0 Comments