Govt Jobs: UPSC में निकली सरकारी नौकरियां, जल्दी करें अप्लाई

Govt Jobs: संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) ने 153 विभिन्न पदों को भरने के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। इनमें असिस्टेंट प्रोफेसर, सीनियर लेक्चरर समेत अन्य पद भरे जाएंगे। ये सभी पद विभिन्न विभागों में भरे जाएंगे। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार इन पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। आवेदन करने की अंतिम तिथि 28 नवंबर 2019 हैं। योग्य अभ्यर्थियों का चयन इंटरव्यू प्रदर्शन के आधार पर किया जाएगा। इसके लिए प्राप्त आवेदन पत्रों में से शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों को आमंत्रित किया जाएगा। आवेदन के दौरान किसी भी गलती के लिए आवेदक स्वयं जिम्मेदार होगा।

ये भी पढ़ेः बिना एक रूपया लगाए शुरू करें ये बिजनेस, घर बैठे कमाएं बेहिसाब पैसा

ये भी पढ़ेः महज 6 वर्ष की उम्र में शुरू की वॉइस रिकॉर्डिंग, पलक झपकते बनी पूरे इंडिया की पसंद

आवश्यक योग्यता
एग्जामिनर ऑफ ट्रेड मार्क्स एंड जियोग्राफिकल इंडिकेशन: इन पदों के लिए मान्यता प्राप्त संस्थान अथवा विश्वविद्यालय से लॉ विषय में बैचलर डिग्री प्राप्त होनी चाहिए। इसके साथ उम्मीदवारों को संबंधित कार्यक्षेत्र में न्यूनतम दो साल का अनुभव होना चाहिए। अधिकतम 30 वर्ष। असिस्टेंट प्रोफेसर के पदों के लिए अलग-अलग योग्यताएं निर्धारित की गई हैं। इसी तरह सीनियर लेक्चरर(इम्युनो हेमेटोलॉजी) के पदों के उम्मीदवार द्वारा मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी अथवा संस्थान से एमबीबीएस डिग्री प्राप्त होने के साथ ही संबंधित विशेषज्ञता में एमडी या एमएस या डीएम डिग्री या पोस्ट ग्रेजुएट डिप्लोमा हो। साथ ही संबंधित क्षेत्र में दो से तीन वर्ष का कार्यानुभव प्राप्त होना चाहिए।

ये भी पढ़ेः कभी मिलते थे 200 रूपए महीना, फिर ऐसे रचा बॉलीवुड में इतिहास

ये भी पढ़ेः इन उपायों से आएगी शरीर में ताकत और फुर्ती, तनाव भी होगा दूर

ये भी पढ़ेः आज ही स्टार्ट करें ये बिजनेस, कम पैसे में देगा ज्यादा मुनाफा

किस पद के लिए कितनी रिक्तियां
एग्जामिनर ऑफ ट्रेड मार्क्स एंड जियोग्राफिकल इंडिकेशन के 65, स्पेशलिस्ट ग्रेड थर्ड असिस्टेंट प्रोफेसर (बायोकेमिस्ट्री) के 12, स्पेशलिस्ट ग्रेड थर्ड असिस्टेंट प्रोफेसर (कार्डियोलॉजी) 13, स्पेशलिस्ट ग्रेड थर्ड असिस्टेंट प्रोफेसर (एंडोक्रिनोलॉजी) के 11, स्पेशलिस्ट ग्रेड थर्ड असिस्टेंट प्रोफेसर (न्यूक्लियर मेडिसिन) 5, स्पेशलिस्ट ग्रेड थर्ड असिस्टेंट प्रोफेसर(ऑर्थोपेडिक्स) 18, ग्रेड थर्ड असिस्टेंट प्रोफेसर (पल्मोनरी मेडिसिन) 9 सहित अन्य पदों पर आवेदन मांगे हैं।

ऑनलाइन अप्लाई करें
सबसे पहले UPSC .gov.in">http://bit.ly/34e00lS पर लॉगइन करें। ‘रिक्रूटमेंट एप्लीकेशन फॉर वैरियस पोस्ट्स’ लिंक पर क्लिक करें। अपनी योग्यता के अनुसार चयन किए गए पद के आगे मौजूद अप्लाई नाऊ ऑप्शन पर क्लिक करें। ऐसा करते ही एक नया पेज खुलेगा। इस पेज पर दिए गए दिशा-निर्देशों को ध्यान से पढ़ें और आवेदन करें। आवेदन के बाद एक कॉपी सुरक्षित रख लें।

परीक्षा आवेदन शुल्क
सभी पदों के लिए आवेदन शुल्क 25 रुपए निर्धारित किए गए हैं। शुल्क का भुगतान एसबीआई की किसी भी शाखा में कैश, मास्टर क्रेडिट, डेबिट कार्ड, वीजा या मास्टर कार्ड के माध्यम से किया जा सकता है। एससी, एसटी, शारीरिक अशक्त और महिला आवेदकों को शुल्क से छूट प्राप्त होगी। आवेदन के बाद उम्मीदवारों को संशोधन का कोई भी मौका नहीं मिलेगा।

[MORE_ADVERTISE1]

Job Update: Source

Post a Comment

0 Comments