Indian Navy 10+2 Cadet Entry Scheme 2020 के लिए आवेदन प्रक्रिया जल्द शुरू, जानें पूरी प्रक्रिया

Indian Navy 10+2 Cadet Entry Scheme 2020: भारतीय नौसेना ने 10 + 2 कैडेट प्रवेश योजना के विवरण की घोषणा की है जिसके लिए आवेदन प्रक्रिया 29 नवंबर से शुरू होगी। अविवाहित पुरुष उम्मीदवार चार साल के डिग्री कोर्स के लिए भारतीय नौसेना अकादमी, एझीमाला, केरल में शामिल होने के लिए अपना आवेदन जमा कर सकते हैं। कुल रिक्तियों की संख्या 37 है। भारतीय नौसेना द्वारा जारी नोटिस के अनुसार "जो उम्मीदवार जेईई (मुख्य) -2019 (बीई / बी.टेक के लिए) परीक्षा में उपस्थित हुए हैं, उनके ऑल इंडिया रैंक के आधार ही सेवा चयन बोर्ड (एसएसबी) एडमिट कार्ड जारी करेगा।

फरवरी से अप्रैल 2020 तक बैंगलोर, भोपाल, कोयम्बटूर, विशाखापत्तनम या कोलकाता में साक्षात्कार आयोजित किया जाएगा। साक्षात्कार में परीक्षा के दो स्तर शामिल होंगे: पहला चरण इंटेलीजेंसी, picture perception और समूह चर्चा और दूसरा चरण मनोवैज्ञानिक परीक्षण, समूह परीक्षण और साक्षात्कार। आईएनए एझिमाला में प्रशिक्षण जुलाई 2020 में शुरू होगा।

चयनित उम्मीदवारों को नौसेना की आवश्यकताओं के अनुसार लागू इलेक्ट्रॉनिक्स एंड कम्युनिकेशन इंजीनियरिंग, मैकेनिकल इंजीनियरिंग या इलेक्ट्रॉनिक्स एंड कम्युनिकेशन इंजीनियरिंग में चार वर्षीय B.Tech कोर्स के लिए कैडेट के रूप में शामिल किया जाएगा। कोर्स पूरा होने पर B.Tech डिग्री द्वारा सम्मानित किया जाएगा।

जिन उम्मीदवारों ने भौतिकी, रसायन विज्ञान और गणित के साथ 70% या उससे अधिक अंकों से 10 + 2 परीक्षा उत्तीर्ण की है और जिनका जन्म 02 जनवरी 2001 और 01 जुलाई 2003 के बीच हुआ है (दोनों तिथियां सम्मिलित हैं) आवेदन करने के लिए पात्र हैं। आवेदक के कक्षा 10 या कक्षा 12वीं में अंग्रेजी विषय में कम से कम 50% अंक होने चाहिए।

[MORE_ADVERTISE1]

Job Update: Source

Post a Comment

0 Comments