IOCL recruitment 2019 : 12वीं पास वालों के लिए निकली भर्ती

IOCL recruitment 2019 : इंडियन ऑयल (Indian Oil) ने विभिन्न विभागों में अपरेंटिस के 360 पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। आवेदन प्रक्रिया चालू है और उम्मीदवार 22 नवंबर (शाम 6 बजे) तक इन पदों के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर लॉग इन कर आवेदन कर सकते हैं। नौकरी के लिए पात्र होने के लिए उम्मीदवारों को लिखित परीक्षा में शामिल होना होगा। परीक्षा 8 दिसंबर को आयोजित होगी। लिखित परीक्षा वस्तुनिष्ठ प्रकार की होगी जिसमें बहुविकल्पीय प्रश्न पूछे जाएंगे। इसमें 100 प्रश्न होंगे और प्रत्येक प्रश्न 1 अंक का होगा। परीक्षा को हल करने के लिए परीक्षार्थियों को 120 मिनट या दो घंटे का समय मिलेगा। उम्मीदवारों को परीक्षा में कम से कम 50 प्रतिशत अंक हासिल करने होंगे, जबकि आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों को 45 प्रतिशत अंक हासिल करने होंगे।

IOCL Recruitment 2019 : पात्रता मानदंड
शैक्षिक योग्यता : इस पद के लिए आवेदन करने के लिए उम्मीदवार ने संबंधित ट्रेड में आइटीआइ डिप्लोमा (ITI Diploma) हासिल करने के साथ ही 12वीं या समकक्ष परीक्षा पास कर रखी हो। ट्रेड अपरेंटिस, सहायक एचआर और लेखाकार विभाग पद के लिए उम्मीदवार के पास कम से कम बैचलर डिग्री होनी चाहिए।

उम्र सीमा : पद के लिए आवेदन करने के लिए उम्मीदवार की न्यूनतम उम्र 18 साल से कम नहीं होनी चाहिए। ऊपरी आयु सीमा 24 साल रखी गई है। उम्र सीमा की गणना 21 अक्टूबर, 2019 के अनुसार की जाएगी।

IOCL recruitment 2019 : ऐसे करें अप्लाई
-आधिकारिक वेबसाइट iocl.com या plis.indianoilpipelines.in पर लॉग इन करें

-होमपेज खुलने पर ‘click here for active openings’ पर क्लिक करें

-‘apprenticeship openings’ link पर क्लिक करें

-निर्देश पढ़ें और ‘I have understood button’ पर क्लिक करें

-click on ‘register now’ button लिंक पर क्लिक करें

-डिटेल्स भरें, रजिस्टर करें

-रजिस्ट्रेशन नंबर से लॉग इन करें

-फॉर्म भरें, images अपलोड करें

[MORE_ADVERTISE1]

Job Update: Source

Post a Comment

0 Comments