Latest Updates: RRB NTPC Admit Card 2019, जानें रेलवे एनटीपीसी परीक्षा से जुडी जरुरी जानकारी

Latest Updates: RRB NTPC Admit Card 2019: परीक्षा का आयोजन रेलवे भर्ती बोर्ड द्वारा जल्द ही किया जाएगा। आरआरबी एनटीपीसी एडमिट कार्ड 2019, परीक्षा शुरू होने से दस दिन पहले जारी कर दिए जाएंगे। एडमिट कार्ड जारी किए जाने पर इसकी जानकारी आवेदकों को ईमेल और रजिस्‍टर्ड मोबाइल नंबर पर भी दी जाएगी। रेलवे बोर्ड इसी हफ्ते परीक्षा की तिथि या एडमिट कार्ड जारी होने को लेकर नोटिफिकेशन जारी कर सकता है। बोर्ड ने अभी तक एनटीपीसी परीक्षा की तिथि की घोषणा नहीं की है। आरआरबी एनटीपीसी एडमिट कार्ड 2019, आधिकारिक वेबसाइट http://bit.ly/2OfiA7y पर जारी किए जाएंगे।

परीक्षा केंद्र पर जाते समय समय कैंडिडे्टस के पास एडमिट कार्ड का प्रिंटआउट होना जरूरी है जिस पर उम्‍मीदवार की फोटो लगी हो। साथ में एक फोटो आईडेंटिटी कार्ड जैसे ड्राइविंग लाइसेंस, आधार कार्ड आदि होना चाहिए। कैंडिडेट्स एक पेन भी साथ लेकर आ सकते हैं। ऑनलाइन एग्जाम के लिए एक रंगीन फोटो भी साथ में लेकर जानी होगी।

रेलवे भर्ती बोर्ड ने NTPC भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्‍मीदवारों को अपना एप्लिकेशन स्‍टेटस चेक करने का मौका दिया है। उम्‍मीदवारों को सलाह है कि आधिकारिक वेबसाइट पर दिए गए लिंक पर विजिट कर अपना एप्लिकेशन स्‍टेटस चेक कर लें कि आवेदन स्‍वीकार किया गया है अथवा किसी गलती के चलते निरस्‍त कर दिया गया है। अपना एप्लिकेशन स्‍टेटस अभी चेक करने के लिए उम्‍मीदवार नीचे दिए गए डायरेक्‍ट लिंक पर क्लिक कर सकते हैं। आगे आपको अपने रीजन के लिंक पर क्लिक कर लॉगिन करना होगा।

RRB NTPC Application Status के लिए यहां क्लिक करें

RRB NTPC भर्ती में चयन प्रक्रिया के दौरान यदि कोई विसंगति पायी जाती है, तो उम्‍मीदवार की उम्‍मीदवारी रद्द की जा सकती है, किसी उम्‍मीदवार को चयन प्रक्रिया से कोई शिकायत हो या और कोई भी समस्‍या होती है, तो ऐसी स्थिति में अंतिम निर्णय लेने का अधिकार रेलवे बोर्ड के पास सुरक्षित है।

[MORE_ADVERTISE1]

Job Update: Source

Post a Comment

0 Comments