RPSC AE Mains Admit Card 2018 जारी, यहां से करें डाउनलोड

RPSC AE Mains Admit Card 2018 : राजस्थान लोक सेवा आयोग ने सहायक अभियंता संयुक्त प्रतियोगी परीक्षा 2018 (मुख्य) के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिए है। जिन उम्मीदवारों ने आरपीएससी असिस्टेंट इंजीनियर प्रीलिम्स परीक्षा में क्वालीफाई किया था, वे आरपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट http://bit.ly/2Zh6rWQ से अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं।

RPSC AE Mains Admit Card Download करने के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा या निचे दिए गए लिंक की सहायता से भी डाउनलोड कर सकते हैं। उम्मीदवार अपने आवेदन संख्या और जन्म तिथि दर्ज करके जेई (सिविल / इलेक्ट्रिकल / मैकेनिकल / कृषि) के लिए आरपीएससी प्रवेश पत्र डाउनलोड कर सकते हैं। उम्मीदवारों को एक फोटो और फोटो आईडी के साथ अपने आरपीएससी एई मेन्स कॉल लेटर को परीक्षा केंद्र पर ले जाना होगा।

RPSC AE Mains Admit Card 2018 डाउनलोड करने के लिए यहां क्लिक करें

आरपीएससी एई मुख्य परीक्षा का आयोजन 03 से 05 दिसंबर 2019 तक दो पारियों में किया जाएगा। परीक्षा में 3 सेक्शन होंगे जिसमें दो अनिवार्य पेपर I और पेपर 2 हैं। पेपर 1 में हिंदी के प्रश्न होंगे और पेपर 2 में इंजीनियरिंग के सामाजिक पहलुओं पर प्रश्न होंगे। पेपर 3 कुल 200 अंकों का है जिसमें वैकल्पिक विषय सिविल इंजीनियरिंग / इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग / मैकेनिकल इंजीनियरिंग / कृषि इंजीनियरिंग से प्रश्न पूछे जाएंगे। प्रत्येक वैकल्पिक विषय के दो पेपर होंगे। प्रत्येक पेपर के लिए समय तीन घंटे होगा।

RPSC Assistant Engineer Mains Admit Card 2018

एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले अभ्यर्थी आरपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट rpsc.rajasthan.gov.in पर जाएं। इसके बाद होम पेज पर दिए गए एडमिट कार्ड के लिंक पर क्लिक करें। लिंक क्लिक करने के बाद एक नई विंडो खुलेगी, जहां पुनः एग्जाम लिंक पर क्लिक करना होगा। आगे की टैब में ‘गेट एडमिट कार्ड’ पर क्लिक करें। मुख्य परीक्षा का चयन करें और अपना विवरण दर्ज करें। एडमिट कार्ड स्क्रीन पर दिखाई देगा, जिसे डाउनलोड या प्रिंट ले सकते हैं।
RPSC ने मैकेनिकल, इलेक्ट्रिकल, सिविल और पंचायतीराज में 906 सहायक अभियंता की भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए थे। ऑनलाइन आवेदन आयन 30 अप्रैल 2018 को आमंत्रित किए गए थे और पंजीकरण की अंतिम तिथि 31 मई 2018 है।



Job Update: Source

Post a Comment

0 Comments