UPSC Recruitment 2019: असिस्टेंट प्रोफेसर के लिए निकली जॉब्स, जल्द करें आवेदन

UPSC Recruitment 2019: संघ लोक सेवा आयोग ने स्पेशलिस्ट ग्रेड III सहायक प्रोफेसर के विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे हैं। आवेदन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट से आवेदन कर सकते हैं। नौकरी के लिए अंतिम रूप से चयनित उम्मीदवारों को 7th Pay Commission के मुताबिक सैलरी मिलेगी। यह भर्ती स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय के अधीन निकली हैं। चयन के बाद आवेदक लेवल -11 में कार्यरत होंगे और उनका वेतनमान 67,700 रुपये से 2,08,700 रुपये होगा। ग्रेड III सहायक प्रोफेसर (कार्डियोलॉजी) के कुल 13 पदों पर भर्ती की जानी है। जिसमें से 04 सीटें अनुसूचित जाति के उम्मीदवार के लिए आरक्षित हैं, एसटी के लिए 02, अन्य पिछड़ा वर्ग के लिए 04 और गैर-आरक्षित वर्ग या जनरल के लिए 03 सीटें उपलब्ध हैं। इसी तरह Cardiology के अतिरिक्त Endocrinology, Nuclear Medicine, Orthopaedics, Pulmonary Medicine, Sports Medicine, Tuberculosis and Respiratory Medicine, Pathology, Radiodiagnosis, IMMUNO HAEMATOLOGY AND BLOOD TRANSFUSION के लिए अलग अलग आवेदन मांगे गए हैं।

UPSC Assistant Professor Recruitment 2019 आवेदन करने के लिए यहां क्लिक करें

उक्त पदों पर आवेदन करने की आखिरी तारीख 28 नवंबर 2019 है। जो कैंडिडेट्स इसके लिए आवेदन करना चाहते हैं वह upsconline.nic.in पर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। यूपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट पर पात्रता मानदंड और अन्य डिटेल्स भी दी गई हैं। उक्त पदों में से एक, शारीरिक रूप से विकलांग व्यक्ति के लिए भी आरक्षित है।

चयन के बाद, चयनित उम्मीदवार को एनपीए (पूर्व-संशोधित) के साथ पे बैंड 3 यानी 15,600 रुपये से 39,100 प्लस ग्रेड पे 6,600 रुपये मिलेंगे। उसे लेवल -11 में नियुक्त किया जाएगा। 7 वें वेतन आयोग की सिफारिशों के अनुसार, चयनित स्तर -11 के उम्मीदवारों को एनपीए (संशोधित) के साथ 67,700 रुपये से 2,08,700 रुपये का वेतनमान मिलेगा।

आयु सीमा:
सामान्य वर्ग के उम्मीदवार के लिए आयु सीमा 40 साल से अधिक नहीं होनी चाहिए। एसटी उम्मीदवार के मामले में, ऊपरी आयु सीमा में 5 साल की छूट है। एक ओबीसी उम्मीदवार के लिए आयु सीमा 43 साल है। सरकार द्वारा जारी निर्देशों / आदेशों के अनुसार नियमित रूप से पांच साल तक के लिए केंद्र / संघ शासित प्रदेश के सरकारी कर्मचारी के लिए छूट है।

[MORE_ADVERTISE1]

Job Update: Source

Post a Comment

0 Comments