राजस्थान पटवारी भर्ती 2020 के लिए पात्रता में बड़ा बदलाव, 20 जनवरी से आवेदन प्रक्रिया शुरू, यहां पढ़ें

Rajasthan patwari bharti 2020: राजस्थान पटवारी भर्ती का इंतजार कर रहे युवाओं के लिए खुशखबरी है। आखिरकार पटवारी भर्ती प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। बोर्ड के पास अभ्यर्थना आ चुकी है। राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड ने राज्य में पटवारी के 4207 पदों पर भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन मांगे हैं। आवेदन 20 जनवरी से 19 फरवरी 2020 तक भरे जा सकेंगे।

4207 पदों में से गैर अनुसूचित क्षेत्र के 3637 और अनुसूचित क्षेत्र के 570 पद होंगे। इसके लिए स्नातक के साथ ही कंप्यूटर ज्ञान भी जरुरी होगा। किसी भी ब्रांच में इंजीनियरिंग के छात्रों को भी पात्र माना जाएगा।

राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड के अध्यक्ष बीएल जाटावत ने बताया कि पदों का वर्गीकरण, परीक्षा की तिथि और अन्य प्रावधान की सूचना विस्तृत विज्ञापन के जरिए अलग से जारी होगी। परीक्षा का आयोजन आवेदनों की संख्या के आधार पर तय होगा।

इससे पहले राजस्थान पटवारी भर्ती के लिए बारहवीं कक्षा उत्तीर्ण उम्मीदवार भी आवेदन के पात्र माने जाते थे। इस बार से ही शैक्षणिक योग्यता को बढ़ाकर स्नातक उत्तीर्ण कर दिया गया है। राजस्थान पटवारी के लिए पिछली भर्ती में दो परीक्षा आयोजित की गई थी। परीक्षा का आयोजन एक ही चरण में होगा या दो चरणों में होगी, इसके लिए आवेदन की संख्या पर निर्भर करता हैं।



Job Update: Source

Post a Comment

0 Comments