CISF ASI LDCE Recruitment 2019: 1314 पदों पर भर्ती के इच्छुक उमीदवार, जल्द करें आवेदन

CISF ASI LDCE Recruitment 2019: केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (CISF) में नौकरी के लिए अधिसूचना जारी की गई है। केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल में यह भर्तीअसिस्टेंट सब इंस्पेक्टर के पदों पर निकाली है। बता दें कि जिन उम्मीदवारों ने अभी तक सीआईएसएफ एएसआई एलडीसीई भर्ती परीक्षा 2019 के लिए आवेदन नहीं किया है वह आधिकारिक वेबसाइट cisf.gov.in पर जाकर जल्द आवेदन करें, क्योंकि आवेदन करने की अंतिम तारीख 9 दिसंबर 2019 है। ऐसे में उम्मीदवारों को सलाह है कि वह जल्द आवेदन कर लें। CISF ASI LDCE Bharti 2019 के संबंध में अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर मौजूद नोटिफिकेशन को डाउनलोड कर सकते हैं।

बता दें कि इस भर्ती प्रक्रिया के तहत असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर के पदों पर उम्मीदवारों का चयन लिमिटेड डिपार्टमेंटल कॉम्पिटेटिव एग्जाम (LDCE) में प्रदर्शन के आधार पर किया जाएगा। सीआईएसएफ एएसआई भर्ती 2019 के अंतर्गत असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर के 1314 पदों पर योग्य उम्मीदवारों की भर्ती की जाएगी। वहीं उम्मीदवार का अंतिम चयन लिखित परीक्षा पीएसटी, पीईटी और डिटेल्ड मेडिकल एग्जाम के आधार पर किया जाएगा। सीआईएसएफ की तरफ से लिखित परीक्षा का आयोजन 16 फरवरी 2020 को किया जाएगा।

CISF ASI LDCE recruitment 2019 के लिए Eligibility Criteria
सीआईएसएफ एएसआई एलडीसीई भर्ती 2019 के अंतर्गत असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर के पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास ग्रैजुएशन की डिग्री होना आवश्यक है। इसके साथ ही असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर के पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की उम्र 35 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए. आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों को निर्धारित मानकों के अनुसार उम्रसीमा में छूट मिलेगी। असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर के पदों पर उम्मीदवारों का अंतिम चयन लिखित परीक्षा, फिजिकल स्टैंडर्ड टेस्ट, फिजिकल इफीसिएंसी टेस्ट और डिटेल्ड मेडिकल एग्जाम के आधार पर किया जाएगा।

CISF ASI LDCE Recruitment 2019 के लिए ऐसे करें आवेदन
असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर के पदों पर आवेदन करने के लिए सबसे पहले केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (CISF) की आधिकारिक वेबसाइट cisf.gov.in पर जाएं। वेबसाइट के होमपेज पर दिख रहे CISF ASI LDCE Recruitment 2019 के लिंक पर क्लिक करें। CISF ASI LDCE Recruitment 2019 लिंक पर क्लिक करते ही नया पेज ओपन होगा। नये पेज पर मांगी गई सारी जानकारी भरकर सबमिट बटन पर क्लिक करें। सबमिट बटन पर क्लिक करते ही रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया संपन्न हो जाएगी। आगे की जरूरत के लिए उम्मीदवार रजिस्ट्रेशन फॉर्म का प्रिंटआउट अपने पास रख सकते हैं।



Job Update: Source

Post a Comment

0 Comments