ISRO Recruitment 2019 : 220 पदों के लिए निकली भर्ती, ऐसे करें अप्लाई

ISRO Recruitment 2019 : भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन (Indian Space Research Organisation) ने इसरो प्रोपल्शन कॉम्प्लेक्स (ISRO Propulsion Complex) में विभिन्न विषयों में अपरेंटिस पद की भर्ती के लिए आधिकारिक नोटिफिकेशन जारी किया है। इच्छुक और पात्र उम्मीदवार इसरो प्रोपल्शन कॉम्प्लेक्स की आधिकारिक वेबसाइट iprc.gov.in पर जाकर इन पदों के लिए अप्लाई कर सकते हैं। ग्रेजुएट, तकनीशियन और ट्रेड अपरेंटिस पदों के लिए वॉक इन इंटरव्यू के जरिए उम्मीदवारों का चयन किया जाएगा। इन पदों के लिए इंटरव्यू अलग अलग तारीख को होंगे। यह भर्ती प्रक्रिया संगठन में अपरेंटिस के 220 पदों को भर्ती करने के लिए आयोजित की जा रही है। चयनित उम्मीदवारों को एक साल की ट्रेनिंग से जुजरना होगा।

ISRO Apprentices posts : जरूरी तारीखें
-ग्रेजुएट अपरेंटिस (Graduate Apprentice) : 14 दिसंबर, 2019

-तकनीशियन अपरेंटिस (Technician Apprentice) : 21 दिसंबर, 2019

-ट्रेड अपरेंटिस (Trade Apprentice) : 4 जनवरी, 2020

इसरो अपरेंटिस पोस्ट (ISRO Apprentices posts) : वेकेंसी डिटेल्स
-ग्रेजुएट अपरेंटिस (Graduate Apprentice) : 41 पद

-तकनीशियन अपरेंटिस (Technician Apprentice) : 59 पद

-ट्रेड अपरेंटिस (Trade Apprentice) : 120 पद

ISRO Apprentices posts : पात्रता मानदंड
ग्रेजुएट अपरेंटिस (Graduate Apprentice) : उम्मीदवारों के पास संबंधित विषयों में प्रथम श्रेणी इंजीनियरिंग/प्रौद्योगिकी डिग्री होनी चाहिए।

तकनीशियन अपरेंटिस (Technician Apprentice) : जो उम्मीदवार इस पद के लिए आवेदन करना चाहते हैं, उनके पास संबंधित विषयों में प्रथम श्रेणी इंजीनियरिंग/प्रौद्योगिकी डिप्लोमा होना चाहिए।

ट्रेड अपरेंटिस (Trade Apprentice) : उम्मीदवारों ने स्स्रुष्ट पास कर रखी हो। साथ ही संबंधित ट्रेड में NCVT से आईटीआई उत्तीर्ण कर रखा हो। अधिक जानकारी के लिए आधिकारिक नोटिफिकेशन का अध्ययन कर लें।

ISRO Apprentices posts : चयन प्रक्रिया
आधिकारिक नोटिफिकेशन के अनुसार, उम्मीदवारों का चयन पूरी तरह से आवेदन फॉर्म में भरी गई शैक्षिक योग्यता में प्राप्त अंकों के प्रतिशत के आधार पर किया जाएगा।

अन्य डिटेल्स
जिन उम्मीदवारों ने 2017, 2018 और 2019 में डिप्लोमा/इंजीनियरिंग की डिग्री हासिल की हो, वे ही ग्रेजुएट अपरेंटिस और तकनीशियन अपरेंटिस के लिए आवेदन करने के पात्र होंगे। अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार इसरो या इसरो प्रोपल्शन कॉम्प्लेक्स की आधिकारिक वेबसाइट का अध्ययन कर सकते हैं।



Job Update: Source

Post a Comment

0 Comments