Railways apprentice recruitment : बिना परीक्षा, इंटरव्यू के 1216 पदों पर होगी भर्ती

Railways apprentice recruitment : भारतीय रेलवे (Indian Railways) ने अपरेंटिस पदों के लिए आवेदन आमंद्वित्रत किए हैं। इस भर्ती प्रक्रिया के तहत कुल 1216 पदों को भरा जाएगा। आवेदन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है और उम्मीदवार 6 जनवरी, 2020 तक आवेदन कर सकते हैं। उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर लॉग इन आवेदन कर सकते हैं। चयन के लिए लिखित परीक्षा का आयोजन नहीं किया जाएगा, बल्कि क्लास 10 और आईटीआई सर्टिफिकेट (ITI Certificate) में मिले अंकों के आधार पर मेरिट लिस्ट तैयार की जाएगी। चयनित उम्मीदवारों को मेडिकल फिटनेस टेस्ट से गुजरना होगा। आधिकारिक नोटिस के अनुसार, उम्मीदवारों को दस्तावेज सत्यापन और मेडिकल फिटनेस टेस्ट के लिए 20 जनवरी को बुलाया जाएगा।

आधिकारिक वेबसाइट : rrcbbs.org.in

Railways apprentice recruitment : पात्रता मानदंड
उम्र सीमा : पदों के लिए आवेदन करने के लिए उम्मीदवार की न्यूनतम उम्र 15 साल से कम नहीं होनी चाहिए, जबकि ऊपरी आयु सीमा 24 साल से अधिक नहीं होनी चाहिए। अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति, ओबीसी और दिव्यांग उम्मीदवारों को उम्र सीमा में क्रमश: 5, 3 और 10 साल की छूट दी जाएगी।

शैक्षिक योग्यता : उम्मीदवार ने कम से कम 50 प्रतिशत अंकों के साथ क्लास 10 उत्तीर्ण कर रखी हो। साथ ही नेशनल ट्रेड सर्टिफिकेट (national trade certificate) भी हासिल कर रखा हो।

Railways apprentice recruitment : फीस
उम्मीदवारों को आवेदन फीस के रूप में 100 रुपए अदा करने होंगे। आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों को कोई फीस अदा नहीं करनी होगी।



Job Update: Source

Post a Comment

0 Comments