Sarkari Naukri: MPPSC में निकली अधिकारी पदों के लिए भर्तियां, ऐसे करें अप्लाई

Sarkari Naukri: मध्यप्रदेश लोक सेवा आयोग (MPPSC) ने राज्य सेवा परीक्षा-2019 के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया है। इसके अनुसार डिप्टी कलेक्टर, डीएसपी सहित 330 प्रशासनिक पदों पर भर्ती की जाएगी। प्रारंभिक परीक्षा 12 जनवरी 2020 को होगी। इसके लिए 20 नवंबर से 9 दिसंबर तक ऑलाइन फॉर्म जमा होंगे। अधिक जानकारी के लिए विभाग की आधिकारिक वेबसाइट MPPSC .nic.in" target="_blank">http://bit.ly/2LtN1VO पर विजिट कर सकते हैं। आवेदक अंतिम तिथि का इंतजार ना करें और तुरंत अप्लाई करें।

ये भी पढ़ेः 5 मंत्र जो बदल देंगे आपकी लाइफ, दिन दूना रात चौगुना कमाएंगे पैसा

ये भी पढ़ेः इस मामूली से आइडिया से तीन दोस्तों ने खड़ा कर दिया बिजनेस एम्पायर, जाने कहानी

ऐसा होगा परीक्षा का पैटर्न
इन पदों के लिए सबसे पहले प्रीलिम्स परीक्षा होगी, जिसमें वस्तुनिष्ठ प्रश्न होंगे और वह ओएमआर बेस्ड होगी। इसमें पास होने वाला छात्र मुख्य परीक्षा में बैठेगा जोकि लिखित विवरणात्मक होगी। अंत में इंटरव्यू से अभ्यर्थी का चयन किया जाएगा। सामान्य ज्ञान में दक्षता के साथ संबंधित विषय में गहरा ज्ञान और हिंदी-अंग्रेजी में अच्छी पकड़ वाले उम्मीदवारों के कामयाब होने की संभावना ज्यादा हैं।

ये भी पढ़ेः इस एक बिजनेस में आप रातोंरात हो सकते हैं मालामाल, ऐसे शुरु करें

ये भी पढ़ेः बिजनेस करने के लिए फुल हेल्प देती हैं विदेशी यूनिवर्सिटीज, जानिए क्या करना है

जरूरी है यह योग्यता
किसी भी विषय में ग्रेजुएट कर चुके युवा इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं। न्यूनतम आयु सीमा 21 वर्ष और अधिकतम 40 वर्ष है। आयु की गणना 01 जनवरी, 2020 से की जाएगी। एससी, एसटी, ओबीसी, महिलाओं, दिव्यांगजनों को 5 वर्ष की छूट दी जाएगी।

परीक्षा शुल्क
राज्य से बाहर के आवेदक को राज्य सेवा के लिए 1500, वन सेवा के लिए 1500 और दोनों सेवाओं के लिए 2000 रुपए बतौर आवेदन शुल्क जमा कराने होंगे, जबकि राज्य छात्रों को 750-750 और दोनों के लिए 1000 रुपए परीक्षा शुल्क के जमा कराने होंगे।

ऑनलाइन आवेदन के लिए
आवेदक http://bit.ly/2LtN1VO पर लॉग इन करें। ऑनलाइन आवेदन के समय लॉगइन करके एजूकेशनल सहित सभी वांछित डिटेल्स भरें। फोटोग्राफ्स, साइन, जाति आदि जानकारियां भी भरें और अंत में पेमेंट देकर प्रिंट लें।



Job Update: Source

Post a Comment

0 Comments