Southern Railway RRB recruitment 2019 : 3529 पदों के लिए निकली भर्ती, फटाफट करें अप्लाई

southern railway RRB recruitment 2019 : दक्षिण रेलवे (Southern Railway) ने आधिकारिक नोटिफिकेशन जारी कर अपरेंटिस पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। चयनित उम्मीदवारों को अपरेंटिसशिप ट्रेनिंग (Apprenticeship training) से गुजरना होगा। उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर लॉग इन कर नोटिफिकेशन का अध्ययन कर सकते हैं। आवेदन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है और उम्मीदवार 31 दिसंबर, 2019 तक इन पदों के लिए अप्लाई कर सकते हैं। जो उम्मीदवार दक्षिणी रेलवे के भौगोलिक अधिकार क्षेत्र के निवासी हैं, वे ही इन पदों के लिए आवेदन करने के लिए पात्र हैं।

Southern Railway Apprentice recruitment : वेकेंसी डिटेल्स

Signal & Telecommunication Workshop : 1654 posts

Carriage & Wagon Works : 1208 posts

Central Workshop, Golden Rock : 667 posts


Southern Railway Apprentice recruitment : पात्रता मानदंड
शैक्षिक योग्यता : इन पदों के लिए आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवार ने मान्यता प्राप्त बोर्ड से क्लास 10 या समकक्ष कम से कम 50 प्रतिशत अंकों के साथ पास कर रखी हो। साथ ही उन्होंने संबंधित ट्रेड में NCVT/SCVT से मान्यता प्राप्त संस्थान से आईटीआई कोर्स पास कर रखा हो।

उम्र सीमा : आवेदक की उम्र 15 से 22 साल के बीच होनी चाहिए। freshers Ex-IT, MLT के लिए उम्र सीमा 24 साल रखी हुई है। सरकार के नियमों के तहत आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों को उम्र सीमा में छूट दी जाएगी।

Southern Railway Apprentice recruitment : ऐसे करें अप्लाई
इच्छुक और पात्र उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट sr.indianrailways.gov.in पर लॉग इन कर 1 से 31 दिसंबर, 2019 तक इन पदों के लिए अप्लाई कर सकते हैं।

Southern Railway Apprentice recruitment : चयन करने का मापदंड
उम्मीदवारों का चयन क्लास 10 और आईटीआई परीक्षा में मिले औसत अंकों के आधार पर किया जाएगा। फ्रेशर्स के लिए SSLC/Matriculation में उम्मीदवारों द्वारा प्राप्त अंकों के आधार पर चयन के लिए विचार किया जाएगा।



Job Update: Source

Post a Comment

0 Comments