Teacher Recruitment 2019: टीजीटी, पीजीटी शिक्षक भर्ती के लिए आर्मी पब्लिक स्कूल ने जारी की अधिसूचना, यहां पढ़ें

Teacher Recruitment 2019: आर्मी पब्लिक स्कूल हिसार ने शिक्षक भर्ती के लिए अधिसूचना जारी की है। पीजीटी, टीजीटी और पीआरटी टीचर भर्ती के लिए इच्छुक उम्मीदवार ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। आवेदन करने के लिए आर्मी पब्लिक स्कूल हिसार की ऑफिशियल वेबसाइट apshisar.com पर जा सकते हैं। इन पदों पर आवेदन करने की अंतिम तिथि 24 दिसंबर 2019 है।

रिक्तियों का विवरण
पोस्ट ग्रेजुएट टीचर- 2 पद
ट्रेंड ग्रेजुएट टीचर- 9 पोस्ट
पाइमरी टीचर- 6 पोस्ट

शैक्षिक योग्यता
आर्मी पब्लिक स्कूल हिसार में पोस्ट ग्रेजुएट टीचर पद पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवार का 50 प्रतिशत अंकों के साथ बीएड होना अनिवार्य है। वहीं फिजिकल एजुकेशन में भी कैडिंडेट्स के कम से कम 50 फीसदी अंक होना अनिवार्य हैं। ट्रेंड ग्रेजुएट टीचर पद के लिए उम्मीदवारों के बीएड में 50 प्रतिशत होने चाहिए। प्राइमरी टीचर की पोस्ट के लिए ग्रेजुएट सहित बीएड में 50 प्रतिशत अंक होने जरुरी हैं।

आयु सीमा
कैंडिडेट्स की आयु 40 वर्ष से कम होनी चाहिेए। अनुभव वाले उम्मीदवारों की आयु 57 साल से अधिक नहीं होनी चाहिेए। 57 साल के कैंडिडेट्स के पास कम से कम 10 साल पढ़ाने का अनुभव होना जरूरी है क्योंकि अनुभव के आधार पर उम्मीदवारों को वरीयता दी जाएगी।

ऐसे करें अप्लाई
इच्छुक उम्मीदवार आर्मी पब्लिक स्कूल हिसार भर्ती के लिए 24 दिसंबर तक आवेदन कर सकते हैं। जो कैंडिडेट्स एप्लीकेशन फॉर्म भरना चाहते हैं वे सबसे पहले आर्मी पब्लिक स्कूल हिसार की ऑफिशियल वेबसाइट apshisar.com और awesindia.com पर जाएं और मांगी गई जानकारी के साथ आवेदन करें। फॉर्म भरने के बाद इसे स्कूल के पते पर भेजन होगा. सभी कैडिडेट्स को ये सूचना दी जा रही है कि वे एप्लीकेशन फॉर्म के साथ अपने अटेस्टेड डाक्यूमेंट भेजने होंगे। एप्लीकेशन फॉर्म भेजते वक्त 100 रुपये का डीडी लगेगा जो आर्मी पब्लिक स्कूल हिसार के पक्ष में देय होगा।



Job Update: Source

Post a Comment

0 Comments