WBPSC Recruitment 2019: मोटर व्हीकल इंस्पेक्टर के रिक्त पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी

WBPSC Recruitment 2019: पश्चिम बंगाल लोक सेवा आयोग ने मोटर व्हीकल इंस्पेक्टर के पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया है। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार नियत तिथि तक आधिकारिक वेबसाइट http://bit.ly/344drUK से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। WBPSC Bharti 2019 के संबंध में अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट से नोटिफिकेशन डाउनलोड कर सकते हैं।

मोटर व्हीकल इंस्पेक्टर भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया की शुरुआत 11 दिसंबर 2019 को होगी। आवेदन करने की अंतिम तारीख 30 दिसंबर 2019 है। इस भर्ती प्रक्रिया के अंतर्गत मोटर व्हीकल इंस्पेकटर (नॉन टेक्निकल) के 167 पदों पर भर्ती की जाएगी। शैक्षणिक योग्यता, एग्जाम पैटर्न, सैलरी, उम्रसीमा और चयन की प्रक्रिया के संबंध में अधिक जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर नोटिफिकेशन जरूर पढ़ें।

पात्रता और चयन प्रक्रिया
मोटर व्हीकल इंस्पेक्टर के पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास ग्रैजुएशन की डिग्री होना आवश्यक है। इस पद पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की उम्र 18 वर्ष से कम और 39 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। मोटर व्हीकल इंस्पेक्टर के पदों पर चयनित उम्मीदवारों को प्रति महीने 7100-37600 ग्रेड पे की सैलरी मिलेगी। मोटर व्हीकल इंस्पेक्टर के पदों पर उम्मीदवारों का अंतिम चयन पीएमसटी और इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा।

इस पद पर आवेदन करने वाले सामान्य और ओबीसी श्रेणी के उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के रूप में 160 रुपए का भुगतान करना होगा। एससी/एसटी/दिव्यांग श्रेणी के उम्मीदवारों को कोई शुल्क नहीं देना होगा। उम्मीदवार डेबिट और क्रेडिट कार्ड के माध्यम से भी परीक्षा शुल्क का भुगतान कर सकेंगे।

ऐसे करें आवेदन
मोटर व्हीकल इंस्पेक्टर के पदों पर आवेदन करने के लिए सबसे पहले पश्चिम बंगाल लोक सेवा आयोग की आधिकारिक वेबसाइट http://bit.ly/344drUK पर जाएं। इसके बाद वेबसाइट के होमपेज पर दिए गए WBPSC Recruitment 2019 के लिंक पर क्लिक करें। WBPSC Recruitment 2019 लिंक पर क्लिक करते ही नया पेज ओपन होगा। नये पेज पर मांगी गई सारी जानकारी भरकर सबमिट बटन पर क्लिक करें। सबमिट बटन पर क्लिक करते ही रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया संपन्न हो जाएगी। उम्मीदवार एप्लीकेशन फॉर्म का प्रिंटआउट अपने पास जरूर रखें।



Job Update: Source

Post a Comment

0 Comments