10वीं पास के लिए राज्य सभा में निकली सीधी भर्ती, जानें क्या है योग्यता


Rajya Sabha Recruitment 2020: राज्य सभा सचिवालय में कैजुअल लेबरर के रिक्त पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी गया है। इच्छुक उम्मीदवार निर्धारित अप्लीकेशन प्रारूप में 8 फरवरी 2020 तक ऑफलाइन आवेदन कर सकते हैं। आवेदन करने के लिए विज्ञापन अवधि से 15 दिन का समय दिया गया है। राज्य सभा कैजुअल लेबरर भर्ती 2020 नोटफिकेशन के अनुसार, इन पदों पर सफल उम्मीदवारों का चयन शॉर्ट टर्म आधार पर किया जाना है। इन पदों के लिए आवश्यकतानुरूप कार्य दिए जाएंगे और दैनिक मजदूरी आधार पर पारिश्रमिक दिया जाएगा। सफल और कार्य कर रहे उम्मीदवारों के पास किसी भी प्रकार का नियमित होने का अधिकार नहीं होगा।

पात्रता
उम्मीदवार को किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10वीं कक्षा उत्तीर्ण होना चाहिए। समकक्ष योग्यता प्राप्त उम्मीदवार भी आवेदन कर सकते हैं। उम्मीदवारों को हिंदी एवं अंग्रेजी का पर्याप्त ज्ञान होना चाहिए।

आयु सीमा
कैजुअल लेबरर पद के लिए आवेदक की आयु सीमा न्यूनतम 18 वर्ष से 27 वर्ष के बीच होनी चाहिए। आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों को नियमानुसार अधिकतम आयु सीमा में छूट दी जाएगी।

राज्य सभा में कैजुअल लेबरर के पदों पर चयन, ऐसे उम्मीदवारों को वरीयता दी जाएगी जो साइक्लिंग, मोटर ड्राइविंग, टाइपिंग, बेसिक कंप्यूटर का ज्ञान, बुक/रिपोर्ट/डाक्यूमेंट आदि की बाईंडिंग, फोटोकॉपिईंग, बियरिंग, आदि कार्यों में दक्ष हो।


Post a Comment

0 Comments