Bihar Board 10th Admit Card 2020 - 10वीं बोर्ड परीक्षा के एडमिट कार्ड जारी!

BSEB 10th Admit Card 2020


बिहार विद्यालय परीक्षा समिति ने 2020 की कक्षा 10वीं की बोर्ड परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिए हैं।

बिहार बोर्ड की मैट्रिक परीक्षा के प्रैक्टिकल के लिए प्रवेश पत्र 10 जनवरी को वेबसाइट पर अपलोड कर दिया जाएगा। प्रैक्टिकल 20 से 22 जनवरी के बीच होगा। सैद्धान्तिक परीक्षाएं 17 से 24 फरवरी के बीच होंगी।
BSEB Bihar Board

Bihar Board Class10 Admit Card 2020 Released: Here'show to download


बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड के माध्यमिक स्तर के सभी मान्यता प्राप्त विद्यालय के प्रधान/ छात्र जो 10वीं की परीक्षा में शामिल होने वाले हैं वो आधिकारिक वेबसाइट से जाकर अपने एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं। सभी छात्रों के विद्यालय के प्रधान की यह जिम्मेदारी होगी कि डाउनलोड किए गए एडमिट कार्ड पर हस्ताक्षर और मुहर लगाकर छात्रों को उपलब्ध कराएं।

समिति के परीक्षा नियंत्रक ने सभी जिला शिक्षा पदाधिकारियों को लिखे पत्र में कहा है कि कई छात्रों ने पंजीयन शुल्क और परीक्षा शुल्क जमा नहीं किया था। इसके बावजूद छात्रहित में समिति द्वारा उनका प्रवेश पत्र जारी किया जा रहा है।

ऐसे में संबंधित विद्यालय के प्रधान 10 से 19 जनवरी के बीच अनिवार्य रूप से शुल्क जमा कर दें। उक्त अवधि में शुल्क जमा न करने की स्थिति में ऐसे छात्रों को परीक्षा से वंचित कर दिया जाएगा या रिजल्ट रोक दिया जाएगा।

BSEB 10th Admit Card 2020: ऐसे करें डाउनलोड


Bihar School Examination Board (BSEB) 2020 के एडमिट कार्ड की घोषणा आधिकारिक वेबसाइट पर की गई है. जहां से छात्र आसानी से अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकेंगे। नीचे कुछ स्टेप्स बलाए जा रहे हैं, जिन्हें फॉलो एडमिट कार्ड डाउनलोड करने में छात्रों को कोई समस्या नहीं होगी।

Step 1: सबसे पहले बिहार स्कूल एग्जामिनेशन की आधिकारिक वेबसाइट biharboard.online पर जाएं।

Step 2: अब यहां स्कूल कोड, रजिस्ट्रेशन नंबर, जन्म तिथि दर्ज करें और View Admit Card पर क्लिक करें।

Step 3: अब आपका एडमिट कार्ड स्क्रीन पर खुल जाएगा।

Step 4: एडमिट कार्ड डाउनलोड कर लें और भविष्य के लिए इसका एक प्रिंट अपने पास अवश्य रख लें।

छात्रों को सलाह दी जाती है कि एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के बाद इस पर मौजूद जानकारियों ध्यान से पढ़ लें। यदि इसमें कोई गलती नजर आती है या डाटा मिलिंग है तो ऐसी स्थिति में तुरंत बोर्ड प्रशासन से संपर्क करें।

⏬ Buy Important Books For Bihar 10th Exams ⏬

Post a Comment

0 Comments