आरपीएससी प्रोटेक्शन ऑफिसर रिजल्ट जारी, सीधे यहां से करें चेक


RPSC Protection Officer Result 2020: राजस्थान लोक सेवा आयोग ने प्रोटेक्शन ऑफिसर भर्ती परीक्षा का परिणाम जारी कर दिया है। जिन अभ्यर्थियों ने आरपीएससी द्वारा आयोजित परीक्षा में उपस्थिति दर्ज करवाई थी, वे अपने रिजल्ट की जांच आरपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट rpsc.rajasthan.gov.in पर जाकर कर सकते हैं। उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट से अपना रिजल्ट डाउनलोड भी कर सकते हैं।

RPSC Protection Officer Result 2020 डाउनलोड करने के लिए यहां क्लिक करें

राजस्थान लोक सेवा आयोग द्वारा जारी किए गए प्रोटेक्शन ऑफिसर रिजल्ट 2018 में 31 कैंडिडेट पास हुए हैं। इनमें से 21 पदों पर कैंडिडेट का चयन किया जाएगा। आरपीएससी प्रोटेक्शन ऑफिसर रिजल्ट एक पीडीएफ फॉर्मेट में जारी किया गया है। इस परीक्षा का आयोजन दिसंबर 2018 में किया गया था। जो कैंडिडेट इस परीक्षा में शामिल हुए वे कट ऑफ की जांच ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर कर सकते हैं। आरपीएससी प्रोटेक्शन ऑफिसर एग्जाम में पास होने वाले कैंडिडेट्स को डॉक्यूमेंट वेरीफिकेशन के लिए बुलाया जाएगा। डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन का काम काउंसलिंग के जरिए होगा। इसके लिए पास होने वाले कैंडिडेट्स को आवेदन पत्र भरकर काउसलिंग के टाइम उपस्थित होना जरूरी है।

आपको बता दें कि राजस्थान लोक सेवा आयोग द्वारा प्रोटेक्शन ऑफिशर के पदों पर भर्ती के लिए साल 2018 में अधिसूचना जारी की गई थी. पहली जारी की गई अधिसूचना में 20 पदों पर भर्ती की बात कही गई थी लेकिन बाद में ओबीसी 5 फीसदी आरक्षण के तहत एक पद और बढ़ाया गया. इस तरह कुल मिलाकर 21 पदों पर प्रोटेक्शन ऑफिसर की नियुक्ति होनी है।


Post a Comment

0 Comments