CBSE Board Exam 2020: 10th/12th Annual Activity Schedule Released

CBSE Board Exam 2020: अगर आपको भी इस बार केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE - Central Board of Secondary Education) की बोर्ड परीक्षा में शामिल होना है, तो ये खबर आपके लिए बेहद जरूरी है।

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर एनुअल एक्टिविटी शेड्यूल जारी कर दिया है। इसी के साथ बोर्ड परीक्षा की अस्थायी तारीखें भी सामने आ गई हैं। आधिकारिक नोटिस के अनुसार सीबीएसई की 10वीं- 12वीं बोर्ड परीक्षाएं 02 मार्च 2020 से शुरू होगी।

Annual Activity Schedule के अनुसार, सीबीएसई बोर्ड परीक्षा 2020 के लिए एंसीलरी या छोटे विषयों की परीक्षा फरवरी 2020 से शुरू होगी। जबकि मुख्य विषयों के लिए 10 वीं और 12 वीं बोर्ड परीक्षा मार्च 2020 में शुरू होगी। सीबीएसई की ओर से जारी आधिकारिक नोटिफिकेशन में बोर्ड द्वारा नियोजित सभी गतिविधियों की जानकारी दी गई है।

साथ ही स्कूलों को छात्रों के साथ सभी महत्वपूर्ण जानकारी साझा करने के निर्देश जारी किए गए है। 10वीं और 12वीं बोर्ड परीक्षा 2020 की तारीखों या समय सारणी से जुड़ी जानकारी के लिए छात्र और अभिभावक सीबीएसई की आधिकारिक वेबसाइट पर नजर बनाएं रखें। नवंबर या दिसंबर में तारीखों की आधिकारिक घोषणा की उम्मीद की जा रही है।

इसके अलावा सीबीएसई 10वीं और 12वीं बोर्ड परीक्षा 2020 के नए पैटर्न पर संबंधित सैंपल पेपर जारी कर दिए हैं। छात्र परीक्षा की तैैयारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर सैंपल पेपर देख सकते है।


Buy Important Books For Competitive Exams - Bank/SSC/Railway

Post a Comment

0 Comments