MAT Admit Card 2020 जारी, एक ही क्लिक में यहां से करें डाउनलोड


MAT Admit Card 2020: ऑल इंडिया मैनेजमेंट एसोसिएशन (AIMA) ने कंप्यूटर बेस्ड टेस्ट के लिए मैनेजमेंट एप्टीट्यूड टेस्ट (MAT) के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिए हैं। आधिकारिक वेबसाइट पर जारी नोटिफिकेशन के अनुसार MAT CBT एडमिट कार्ड 29 जनवरी, सुबह 09:00 बजे से डाउनलोड किए जा सकते हैं। इससे पहले, MAT CBT एडमिट कार्ड 2020 को 28 जनवरी, 2020 को जारी किया जाना था, लेकिन एक दिन 29 जनवरी को जारी किया गया।


मैट परीक्षा का आयोजन कंप्यूटर और पेपर दोनो तरह से होता है। जिन छात्रों ने इस परीक्षा के लिए सफलतापूर्वक रजिस्ट्रेशन करवाया है वो अपने ऐडमिट कार्ड ऑफिशल वेबसाइट mat.aima.in या नीचे दिए डायरेक्ट लिंक पर क्लिक करके डाउनलोड कर सकते हैं। इसके साथ ही आइमा ने MAT Feb 2020 CBT रजिस्ट्रेशन को भी आगे बढ़ा दिया है। अब 30 जनवरी 2020 तक इसके लिए रजिस्ट्रेशन करवाया जा सकता है।

MAT Admit Card 2020 डाउनलोड करने के लिए यहां क्लिक करें

अनंतिम रूप से पंजीकृत उम्मीदवारों के एडमिट कार्ड AIMA की वेबसाइट - http://bit.ly/3aQYZDY पर देखे जा सकते हैं। ऐडमिट कार्ड करने के बाद आवेदक उसमें दी गई डीटेल्स को अच्छी तरह से जांचे। अगर ऐडमिट कार्ड की किसी डीटेल में गड़बड़ है तो तुरंत आइमा से संपर्क करें। ऐडमिट कार्ड के उन्ही आवेदकों के उपलब्ध हैं जिन्होंने 28 जनवरी तक सफलतापूर्वक आवेदन किया है और उनके आवेदन फॉर्म में कोई गलती नहीं है। आवेदकों को परीक्षा केन्द्र परीक्षा शुरू होने से 90 मिनट पहले पहुंचना होगा। ऐडमिट कार्ड के साथ एक वैध पहचान पत्र भी साथ लाना होगा। कंप्यूटर आधारित परीक्षा का आयोजन 2 फरवरी 2020 को किया जा रहा है। वहीं पेपर आधारित परीक्षा का आयोजन 16 फरवरी 2020 को किया जाएगा। पेपर आधारित टेस्ट के लिए आवेदन की अंतिम तारीख 9 फरवरी 2020 है जबकि कंप्यूटर आधारित टेस्ट के लिए आवेदन की अंतिम तारीख 30 जनवरी 2020 है।


कंप्यूटर आधारित टेस्ट
कंप्यूटर आधारित टेस्ट का मतलब है कि उम्मीदवार कंप्यूटर के सामने बैठता है और प्रश्न कंप्यूटर मॉनीटर पर प्रस्तुत किए जाते हैं और उम्मीदवार कीबोर्ड या माउस के उपयोग के माध्यम से उत्तर प्रस्तुत करता है। प्रत्येक कंप्यूटर एक सर्वर से जुड़ा होता है, जो प्रश्न सेट तैयार करता है और इसे कंप्यूटर पर उम्मीदवार को भेजता है।

सभी प्रश्न बहुविकल्पीय प्रश्न (MCQ) प्रकार के होंगे। प्रत्येक MCQ में एक स्टेम शामिल होगा जो एक प्रश्न के रूप में या एक अपूर्ण कथन और विकल्पों के लिए हो सकता है। उम्मीदवार को उत्तर के बगल वाले बटन पर क्लिक करके सही या सबसे उपयुक्त उत्तर चुनना होगा। उम्मीदवार उपयुक्त उत्तर पर क्लिक करके इस उत्तर को बदल सकते हैं। उम्मीदवार प्रश्नों के माध्यम से स्वतंत्र रूप से नेविगेट कर सकते हैं। उम्मीदवार वर्गों के बीच स्थानांतरित कर सकते हैं।


Post a Comment

0 Comments