ग्रेजुएट्स के लिए Coal India में निकली हजारों नौकरियां अप्लाई करें!

Apply For Coal India Jobs 2020:

Sarkari Naukri: कोल इंडिया लिमिटेड ने मैनेजमेंट ट्रेनी के कुल 1326 पदों को भरने के लिए योग्य उम्मीदवारों से आवेदन मांगे हैं। इसके लिए आवेदन केवल ऑनलाइन मोड में किए जा सकते हैं।

कोल इंडिया में नौकरी के लिए ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि 19 जनवरी 2020 है। उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा और साक्षात्कार में उनके प्रदर्शन के आधार पर होगा। उसके बाद मेरिट लिस्ट निकालकर नियुक्तियां दी जाएंगी।

CIL Recruitment 2020 Apply Online:




Coal India Recruitment 2020

आवेदन शुल्क:

चयनित अभ्यर्थियों को कम से कम पांच साल कोल इंडिया लिमिटेड में काम करना होगा। नौकरी ज्वॉइन करने के समय अभ्यर्थियों को तीन लाख का एग्रीमेंट बॉन्ड साइन करना होगा।

सामान्य श्रेणी के उम्मीदवारों को 1000 रुपए आवेदन शुल्क देना होगा जबकि एससी, एसटी, दिव्यांगजन व कोल इंडिया के कर्मचारियों के लिए नि:शुल्क रहेगा। आवेदन केवल ऑनलाइन ही संभव होगा।

यह होगा परीक्षा पैटर्न

अभ्यर्थियों को सबसे पहले कंप्यूटर आधारित लिखित परीक्षा देनी होगी। लिखित परीक्षा में वस्तुनिष्ठ प्रश्न वाले 100-100 अंक के दो पेपर होंगे। ऑनलाइन परीक्षा की अवधि तीन घंटे की होगी।

परीक्षा में नेगेटिव मार्किंग नहीं होगी। परीक्षा में पास होने के लिए प्रत्येक पेपर में न्यूनतम 40 फीसदी अंक आना जरूरी है। ओबीसी के लिए 35 फीसदी और एससी, एसटी के लिए 30 फीसदी अंक लाना जरूरी है।

लिखित परीक्षा में सफल हुए अभ्यर्थियों को साक्षात्कार के लिए बुलाया जाएगा। इसके बाद चयनितों की सूची निकाली जाएगी। www.coalindia.in पर लॉगइन करें। ऐसे पदों से संबंधित जारी किया गया विस्तृत विज्ञापन खुल जाएगा। इसे ध्यान से पढ़ें और पदों के अनुसार आवेदन करें। आखिर में एक कॉपी सुरक्षित रख लें।

Post a Comment

0 Comments