South Eastern Railway Recruitment 2020 : 1785 पदों के लिए निकली भर्ती, 3 फरवरी तक कर सकते हैं अप्लाई


south eastern railway Recruitment 2020 : दक्षिण पूर्व रेलवे (South Eastern Railway) ने अपरेंटिस पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। उम्मीदवार दक्षिण पूर्व रेलवे की आधिकारिक वेबसाइट पर लॉग इन कर इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं। इस भर्ती प्रक्रिया के तहत कुल 1 हजार 785 पदों को भरा जाएगा। आवेदन 3 फरवरी, 2020 तक अप्लाई कर सकते हैं। उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि उसी मोबाइल नंबर और वैध ईमेल को चालू रखें जो आवेदन करते वक्त वे दे रहे हैं क्योंकि पूरी आवेदन प्रक्रिया में इन्हीं माध्यम के जरिए सूचना दी जाएगी।

आधिकारिक वेबसाइट : rrcser.co.in

South Eastern Railway Recruitment 2020 : जरूरी तारीखें
-ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया की शुरुआत : 4 जनवरी, 2020

-ऑनलाइन आवेदन करने की आखिरी तारीख : 3 फरवरी, 2020

South Eastern Railway Recruitment 2020 : पात्रता मानदंड
उम्मीदवारों ने किसी भी मान्यता प्राप्त माध्यमिक शिक्षा बोर्ड से कम से कम 50 प्रतिशत अंकों के साथ (अतिरिक्त विषयों को छोड़कर) क्लास 10 पास कर रखी हो और NCVT से आईटीआई पास सर्टिफिकेट (ITI Pass certificate) (जिस ट्रेड में अप्ररेंटिस करना है) कर रखा हो। उम्मीदवारों की उम्र 15 साल से कम और 24 साल से अधिक नहीं होनी चाहिए। अधिक जानकारी के लिए नोटिफिकेशन का अध्ययन कर लीें।

South Eastern Railway Recruitment 2020 : अन्य जानकारियां
आवेदन फीस के रूप में उम्मीदवारों को 100 रुपए अदा करने होंगे। फीस रिफंड नहीं की जाएगी। महिला, दिव्यांग और आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों से फीस नहीं ली जाएगी। उम्मीदवारों का चयन पूर्ण रूप से मेरिट के आधार पर होगा।


Post a Comment

0 Comments