SSC Constable GD Additional Result जारी, 19,734 अतिरिक्त अभ्यर्थियों को भी मिला मौका


SSC Constable GD Additional Result: कर्मचारी चयन आयोग (SSC) ने जीडी कॉन्स्टेबल का एडिशनल रिजल्ट जारी कर दिया है। आधिकारिक वेबसाइट crpf.gov.in पर जारी परिणाम के अनुसार कुल 19,734 उम्मीदवारों को पीईटी एग्जाम के लिए मौका दिया गया हैं। 19,734 में 8,588 महिला उम्मीदवार हैं, जबकि 11,146 पुरुष उम्मीदवार हैं। एसएससी जीडी कांस्टेबल एडिशनल रिजल्ट चेक करने पूरा स्टेप्स ऑफिशियल वेबसाइट पर दिया गया है। अधिक जानकारी अभ्यर्थी आयोग की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर प्राप्त कर सकते हैं।

SSC Constable GD Additional Result के लिए यहां क्लिक करें

कर्मचारी चयन आयोग की ऑफिशियल वेबसाइट पर जारी एक लेटेस्ट नोटिस की मानें तो आयोग द्वारा इस भर्ती के जरिए कुल 60210 पदों पर नियुक्तियां की जानी थी, लेकिन कुछ राज्यों में भर्तियों की रिवीजन की वजह से आयोग द्वारा पीईटी यानी कि फिजिकल एग्जाम के लिए रिवाइज्ड रिजल्ट जारी किया गया है. आपको बता दें कि पीईटी एग्जाम के लिए कुल 10 गुना अभ्यर्थियों को एग्जाम के लिए बुलाया जाएगा।

आपको बता दें कि कर्मचारी चयन आयोग ने 60 हजार कॉन्स्टेबल पदों पर भर्तियों के लिए ऑनलाइन आवेदन ऑफिशियल वेबसाइट जनवरी 2020 में जारी किया था। जबकि एग्जाम फरवरी में आयोजित किया गया था. लिखित परीक्षा में लगभग 50 लाख अभ्यर्थी शामिल हुए थें। फिजिकल एग्जाम के बाद अभ्यर्थियों को मेडिकल टेस्ट के लिए बुलाया जाएगा. अधिक जानकारी अभ्यर्थी आयोग की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर चेक कर सकते हैं।

एसएससी कॉन्स्टेबल जीडी रिवाइज्ड रिजल्ट ऐसे करें चेक : SSC Constable GD Result How To check

एसएससी कॉन्स्टेबल जीडी रिवाइज्ड रिजल्ट चेक करने के लिए सबसे पहले आयोग की ऑफिशियल वेबसाइट पर जायें
आयोग की ऑफिशियल वेबसाइट पर रिजल्ट लिंक पर क्लिक करें
अपना रोल नंबर, रजिस्ट्रेशन नंबर और डेट ऑफ बर्थ इंटर कर सबमिट करें
एसएससी कॉन्स्टेबल जीडी रिवाइज्ड रिजल्ट आपके सामने होगा
एसएससी कॉन्स्टेबल जीडी रिवाइज्ड रिजल्ट की एक प्रति डाउनलोड कर अपने पास रख लें, क्योंकि भविष्य में इसकी जरूरत पड़ेगी


Post a Comment

0 Comments