WBPSC Clerk Exam 2020 : अगले हफ्ते जारी होंगे एडमिट कार्ड


WBPSC Clerk Exam 2020 : पश्चिम बंगाल लोक सेवा आयोग (West Bengal Public Service Commission) क्लर्क पदों के लिए होने वाली परीक्षा के लिए जल्द ही एडमिट कार्ड जारी करने की तैयारी में है। सूत्रों के अनुसार, आयोग अगले हफ्ते अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर WBPSC Clerk Admit Card 2020 जारी कर देगा। जो उम्मीदवार परीक्षा में बैठेंगे, वे आयोग की वेबसाइट pscwbonline.gov.in से अपने एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं। आधिकारिक नोटिफिेकेशन के अनुसार, Clerkship Exam 2020 (Part 1) 25 जनवरी, 2020 को आयोजित होगी।

WBPSC Clerk Exam 2020 : परीक्षा पैटर्न
परीक्षा दो भागों में आयोजित होगी। पार्ट-1 व्यक्तिपरक होगी जिसमें 100 अंकों के 100 प्रश्न आएंगे और पार्ट-2 में पारंपरिक प्रकार के प्रश्न होंगे, जो दो हिस्सों में बंटे होंगे। ग्रुप ए में इंग्लिश से संबंति सवाल आएंगे, जबकि ग्रुप बी में बंगाली/हिंदी/उर्दू/नेपाली/संताली से संबंधित प्रश्न आएंगे। दोनों ग्रुप में 50-50 सवाल होंगे।

आधिकारिक नोटिफिकेशन के अनुसार, परीक्षा राजधानी कोलकाता और प्रदेश के विभिन्न जिलों में बनाए गए केंद्रों पर आयोजित होगी। जिन उम्मीदवारों को नियुक्ति के लिए चुना जाएगा, उन्हें उद्देश्य के लिए निर्धारित प्रपत्र में सरकारी सेवा के लिए अपनी फिटनेस के प्रमाण पत्र के लिए एक मेडिकल बोर्ड के समकक्ष उपस्थित होना होगा।


Post a Comment

0 Comments