Indian Coast Guard recruitment 2020: यन्त्रिक पद के लिए अधिसूचना जारी


Indian Coast Guard recruitment 2020: इंडियन कोस्ट गार्ड ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर यैंट्रिक के पद पर भर्ती के लिए पुरुष उम्मीदवारों से ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए हैं।

भारतीय तटरक्षक भर्ती 2020: पात्र उम्मीदवार 16 मार्च 2020 से भारतीय तटरक्षक की आधिकारिक वेबसाइट - joinindiancoastguard.gov.in के माध्यम से भारतीय तटरक्षक याँत्रिक भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।


भारतीय तटरक्षक याँत्रिक भर्ती 2020 के लिए ऑनलाइन आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि 22 मार्च, 2020 है।

भारतीय तटरक्षक इस भर्ती अभियान का संचालन करने के लिए 19 रिक्त पदों को भरने के लिए यन्त्रिक तकनीकी (मैकेनिकल) पद, 3 रिक्तियों को यन्त्रिक तकनीकी (इलेक्ट्रिकल) पद और 15 रिक्तियों को यन्त्रिक तकनीकी (इलेक्ट्रॉनिक्स और दूरसंचार) पद पर भरने के लिए आयोजित कर रहा है।

शैक्षिक योग्यता

उम्मीदवारों को ऑल इंडिया काउंसिल ऑफ टेक्निकल एजुकेशन (AICTE) द्वारा 60% के साथ कुल मिलाकर मैट्रिक या समकक्ष और इलेक्ट्रिकल / मैकेनिकल / इलेक्ट्रॉनिक्स और टेलीकम्युनिकेशन (रेडियो / पावर) इंजीनियरिंग में डिप्लोमा होना चाहिए।

आयु सीमा


अभ्यर्थी की आयु सीमा 18 से 22 वर्ष के बीच होनी चाहिए अर्थात 01 अगस्त 1998 से 31 जुलाई 2020 के बीच जन्म (दोनों तिथियों में समावेशी, अनुसूचित जाति / अनुसूचित जनजाति के लिए 5 वर्ष की ऊपरी आयु छूट और ओबीसी श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए 3 वर्ष)।

वेतन और भत्ते।


इंडियन कोस्ट गार्ड में शामिल होने पर चयनित उम्मीदवारों को बेसिक पे 29200 (पे लेवल -5) में रखा जाएगा। इसके अलावा, आपको समय-समय पर लागू प्रचलित नियमों के अनुसार ड्यूटी की जगह / पोस्टिंग की प्रकृति के आधार पर, याँत्रिक वेतन रु .6200 से अधिक महंगाई भत्ता और अन्य भत्तों का भुगतान किया जाएगा।

Indian Coast Guard Yantrik अधिसूचना पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Post a Comment

0 Comments