NIT में निकली सहायक प्रोफेसर के पदों पर भर्ती, ऐसे करें अप्लाई


राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान (NIT), अगरतला में असिस्टेंट प्रोफेसर के 58 पदों के लिए योग्य उम्मीदवारों से ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए हैं। यह भर्तियां 15 विषयों और विभागों के लिए होंगी। आवेदन की अंतिम तिथि 25 फरवरी 2020 निर्धारित की गई है। आवेदक अंतिम तिथि का इंतजार ना करें।

पद और शैक्षणिक योग्यता
अच्छे अकादमिक रिकॉर्ड और प्रथम श्रेणी के अंकों के साथ पद संबंधी विषय में बैचलर और मास्टर डिग्री। साथ ही पीएचडी डिग्री भी प्राप्त हो। पीएचडी के साथ एक साल कार्यानुभव या तीन साल अनुभव और एससीआइ जर्नल्स में दो प्रकाशन होने पर ग्रेड पे बढ़ जाएगा।

एक्जाम पैटर्न व उम्र
साक्षात्कार के आधार पर योग्य उम्मीदवार चुने जाएंगे। आवेदन के लिए न्यूनतम आयु 30 साल होनी जरूरी है। पीएचडी के साथ तीन साल का कार्यानुभव होने पर अधिकतम आयु 38 साल होगी।

परीक्षा शुल्क
सामान्य और ओबीसी वर्ग के उम्मीदवारों के लिए 1000 रुपए और एससीएसटी वर्ग के लिए 500 रुपए परीक्षा शुल्क तय किया गया है। शुल्क का भुगतान ऑनलाइन माध्यम से करना होगा। दिव्यांगों को शुल्क से छूट प्राप्त है।

कैसे करें आवेदन
आवेदक वेबसाइट www.nita.ac.in पर जाएं। इसके तहत दिए गए विज्ञापन पीडीएफ के लिंक पर क्लिक करें। ऐसा करने पर नियुक्ति संबंधी विज्ञापन खुल जाएगा। ऑनलाइन आवेदन के लिए इसके नीचे दिए ऑनलाइन अप्लाई लिंक पर क्लिक करें। फिर नए पेज पर पे-लेवल के अनुसार अप्लाई लिंक पर क्लिक करें। नए पेज पर अपना नाम, विभाग का नाम, ई मेल पता और मोबाइल नंबर दर्ज करें। इससे आपका रजिस्ट्रेशन हो जाएगा। आपको यूजर नेम और पासवर्ड प्राप्त होंगे। इनकी मदद से ‘लॉग इन’ करें। ऐसा करने पर ऑनलाइन फॉर्म स्क्रीन पर नजर आएगा। इसे विभिन्न चरणों में भरना होगा। इसके बाद मांगे गए सभी जरूरी दस्तावेजों की स्कैन कॉपियां अपलोड करें। अंत में ‘सब्मिट एंड प्रिंटआउट’ बटन पर क्लिक कर आवेदन प्रक्रिया पूरी कर लें।


Post a Comment

0 Comments