RSMSSB: 1054 पदों पर निकली भर्तियां, सैलरी भी है शानदार


राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड (Rajasthan Staff Selection Board) ने जूनियर इंजीनियर के 1054 पदों पर भर्तियां निकाली हैं। इनकी सैलरी भी शानदार है। राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड (RSMSSB) की तरफ से जूनियर इंजीनियर के पदों पर बंपर वैकेंसी निकाली गई हैं। इसके तहत इलेक्ट्रिकल इंजीनियर, मेकैनिकल इंजीनियर और सिविल इंजीनियर समेत 1054 पदों पर क्वॉलीफाइड कैंडीडेट्स की नियुक्ति की जाएगी। RSMSSB की ऑफिशियल वेबसाइट पर इन जॉब्स से संबंधित जानकारी के लिए नोटिफिकेशन जारी की गई है। नोटिफिकेशन के अनुसार, कैंडीडेट्स इन 1054 पदों पर 04 मार्च 2020 से ऑनलाइन अप्लाई कर सकेंगे।

एजुकेशनल क्वॉलिफिकेशन और ऐज
जूनियर इंजीनियर के पदों पर अप्लाई करने के लिए कैंडीडेट्स के पास संबंधित ट्रेड में डिग्री/डिप्लोमा होना अनिवार्य है। वहीं, उम्र के हिसाब से इन पदों पर 18 से 40 साल उम्र तक के कैंडीडेट्स अप्लाई कर सकते हैं।

फीस और तारीख
RSMSSB Recruitment 2020 के 1054 पदों पर आवेदन की प्रक्रिया 4 मार्च 2020 से शुरू होगी। वहीं, अप्लाई करने की आखिरी तारीख 2 अप्रैल 2020 है। इन पदों पर अप्लाई करने के लिए जनरल/सामान्य श्रेणी के उम्मीदवारों को 450 रुपये, OBC श्रेणी के उम्मीदवारों को 350 रुपये और एससी/एसटी कैटेगरी के कैंडीडेट्स को 250 रुपये रजिस्ट्रेशन फीस भरनी पड़ेगी।

इतनी होगी सैलरी
जूनियर इंजीनियर (Junior Engineer) के पदों पर सेलेक्टेड कैंडीडेट्स को 33,800 रुपये प्रति माह वेतन मिलेगा मतलब सालाना 4 लाख रुपये से ज्यादा सैलरी होगी। इच्छुक और योग्य कैंडीडेट्स ऑफिशियल वेबसाइट rajasthan.gov.in पर जाकर 4 मार्च से ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं. इसके साथ ही भर्ती से संबंधित और अधिक जानकारी भी यहीं से प्राप्त कर सकते हैं।


Post a Comment

0 Comments