2 फरवरी को आयोजित APSSB LDC, JSA परीक्षा रद्द


अरुणाचल प्रदेश कर्मचारी चयन बोर्ड (Arunachal Pradesh Staff Selection Board) (APSSB) ने 2 फरवरी को लोअर डिविजन क्लर्क (lower division clerk), जूनियर सचिवालय सहायक (junior secretariat assistant) और अन्य पदों की भर्ती के लिए आयोजित परीक्षा को रद्द करने का फैसला किया है। बोर्ड सचिव संतोष कुमार राय की ओर से जारी बयान में कहा गया कि बोर्ड कार्यालय में APSSB अधिकारियों की हुई बैठक के बाद परीक्षा को रद्द करने का फैसला किया गया।

मुख्यमंत्री पेमा खांडू ने रविवार को चयन बोर्ड की ओर से आयोजित भर्ती परीक्षा को रद्द करने का सुझाव दिया था और पुलिस के विशेष जांच प्रकोष्ठ (Special Investigation Cell) द्वारा दर्ज मामले के अलावा परीक्षा में कथित अनियमित्ताओं की जांच के लिए जांच आयोग गठित करने की घोषणा की थी। APSSB ने जारी बयान में कहा कि परीक्षा को लेकर बोर्ड ने विस्तार से चर्चा की और उपलब्ध सभी तथ्यों पर सावधानीपूर्वक विचार करने के बाद परीक्षा को रद्द करने का फैसला किया गया।

राय ने आगे कहा कि परीक्षा की नई तारीख जल्द घोषित कर दी जाएगी। जिन उम्मीदवारों को 2 फरवरी को आयोजित परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड मिले थे, वे बिना अतिरिक्त शुल्क चुकाए फिर से परीक्षा देने के पात्र होंगे। उल्लेखनीय है कि निष्पक्ष तरीके से परीक्षा आयोजित करवाने में विफल APSSB की आलोचनाएं हुई थीं। कदाचार के आरोपों के बाद, 16 फरवरी को राज्य पुलिस के एसआईसी के साथ आईपीसी और भ्रष्टाचार निरोधक अधिनियम की कई धाराओं के तहत एक मामला दर्ज किया गया था। मामला दर्ज होने के बाद एसआईसी ने APSSB के अवर सचिव कप्तर रिंगु और दो डेटा एंट्री ऑपरेटरों सहित पांच लोगों को गिरफ्तार किया है।


Post a Comment

0 Comments