BPSSC Steno ASI recruitment 2020 : 133 पदों के लिए निकली भर्ती, 12वीं पास कर सकते हैं आवेदन


BPSSC Steno ASI recruitment 2020 : बिहार पुलिस अधीनस्थ सेवा आयोग (Bihar Police Subordinate Service Commission) (BPSSC) ने स्टेनो सहायक उप निरीक्षक पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। इस भर्ती प्रक्रिया के तहत कुल 133 पदों को भरा जाएगा। इच्छुक और पात्र उम्मीदवार 4 से 30 मार्च, 2020 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। परीक्षा को पास करने के लिए उम्मीदवारों को लिखित परीक्षा में शामिल होना होगा। परीक्षा में दो प्रश्न पत्र आएंगे, जो बहुविकल्पीय होंगे। पेपर 1 में सामान्य हिंदी के 100 सवाल पूछे जाएंगे और उम्मीदवारों को कम से कम 30 अंक हासिल करने होंगे। पेपर 2 में सामान्य विज्ञान के 100 प्रश्न आएंगे और प्रत्येक प्रश्न 2 हंक का होगा। गलत उत्तर देने पर 0.2 अंक काट लिए जाएंगे।

BPSSC Steno ASI recruitment 2020 : पात्रता मानदंड
शैक्षिक योग्यता : आवेदक ने क्लास 12 पास कर रखी हो और सरकार द्वारा मान्यता प्राप्त संस्थान से कंप्यूटर में डिप्लोमा कर रखा हो।

उम्र सीमा : आवेदक की न्यूनतम उम्र 18 साल से कम नहीं होनी चाहिए। ऊपरी आयु सीमा 25 साल रखी गई है। आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए ऊपरी आयु सीमा 30 साल रखी गई है। (श्रेणी के आधार पर)

BPSSC Steno ASI recruitment 2020 : ऐसे करें अप्लाई
-आधिकारिक वेबसाइट bpssc.bih.nic.in पर लॉग इन करें

-होमपेज खुलने पर आवेदन लिंक पर क्लिक करें (आवेदन लिंक अभी एक्टिवेट नहीं किया गया है)

-डिटेल्स का इस्तेमाल कर रजिस्टर करें

-फॉर्म भरें, images अपलोड करें

-भुगतान करें

BPSSC Steno ASI recruitment 2020 : फीस
सामान्य श्रेणी के उम्मीदवारों को आवेदन फीस के रूप में 700 रुपए अदा करने होंगे। वहीं, आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों को फीस के रूप में 400 रुपए अदा करने होंगे।


Post a Comment

0 Comments