DRDO ASL recruitment : अप्रेंटिस पदों के लिए निकली भर्ती, फ्रेशर भी कर सकते हैं आवेदन


DRDO ASL recruitment : रक्षा अनुसंधान और विकास संगठन (Defence Research and Development Organisation) (डीआरडीओ) (DRDO) के अधीन उन्नत सिस्टम प्रयोगशाला (Advanced Systems Laboratory) (ASL) ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर अप्रेंटिस पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। इस भर्ती प्रक्रिया के तहत कुल 60 पदों को भरा जाएगा। अंतिम रूप से चयनित उम्मीदवारों को 12 महीने की ट्रेनिंग से गुजरना होगा। नौकरी के लिए चयनित होने के लिए उम्मीदवारों को लिखित परीक्षा और इंटरव्यू से गुजरना होगा। आधिकारिक नोटिफिकेशन के अनुसार, आवेदनों का पहला चयन शैक्षणिक योग्यता के आधार पर होगा। आवेदनों की संख्या के आधार पर एक या दो चरण छोड़े जा सकते हैं।

DRDO ASL recruitment : वेकेंसी डिटेल्स
कुल पद : 60

-ग्रेजुएट अप्रेंटिस : 20

-तकनीशियन अप्रेंटिस : 20

-ट्रेड अप्रेंटिस : 20

DRDO ASL recruitment : पात्रता मानदंड
शैक्षिक योग्यता : ग्रेजुएट अप्रेंटिस पद के लिए आवेदकों के पास संबंधित डिग्री होनी चाहिए। वहीं, तकनीशियन अप्रेंटिस पद के लिए डिप्लोमा शिक्षा की जरूरत होगी। ट्रेड अप्रेंटिस पद के लिए उम्मीदवारों के पास आइटीआइ सर्टिफिकेट होना चाहिए। जिन उम्मीदवारों के पास पोस्ट ग्रेजुएट डिग्री है और 2017 या उससे पहले मांगी गई शैक्षिक योग्यता पूरी कर ली है तो वे इन पदों के लिए आवेदन नहीं कर सकते हैं। जिन के पास कम से कम एक साल काम करने का अनुभव है, वे भी आवेदन करने के लिए पात्र नहीं होंगे।

DRDO ASL recruitment : ऐसे करें अप्लाई
उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट से आवेदन फॉर्म डाउनलोड कर उसे भरकर इस पते पर भेज सकते हैं : ‘The director, Advances Systems Laboratory, Dr APJ Abdul Kalam Missile Complex, Defence Research and Development Organisation, P.O. Kanchanbagh, Hyderabad – 500058’.

उम्मीदवारों को आवेदन फॉर्म के साथ उम्र, अनुभव, शैक्षणिक योग्यता, आरक्षण और अन्य प्रासंगिक दस्तावेज भेजने होंगे। पत्र का शीर्षक ‘application for apprentice training 2020 – graduate/diploma/ITI’ (as applicable) होना चाहिए। आवेदन 21 मार्च तक ऊपर दिए गए पते पर पहुंच जाने चाहिएं।

DRDO ASL recruitment : सैलेरी
जिन उम्मीदवारों का graduate apprentice posts के लिए होगा, उन्हें प्रतिमाह वेतन के रूप में 9000 रुपए मिलेंगे। technical apprentice पद के लिए चयनित उम्मीदवारों को 8000 रुपए वेतन के रूप में मिलेंगे, Trade apprenctice के लिए उम्मीदवारों को सैलेरी के रूप में 7700 से 8050 रुपए मिलेंगे।


Post a Comment

0 Comments