Govt Jobs: 8वीं पास के लिए निकली बंपर भर्ती, 25 हजार होगी सैलेरी


पश्चिम बंगाल हैल्थ रिक्रूटमेंट बोर्ड (WBHRB) ने ड्राइवर के 300 पदों को भरने के लिए योग्य उम्मीदवारों से आवेदन मांगे हैं। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार ऑनलाइन माध्यम से आवेदन कर सकते हैं। आवेदन स्वीकार होने की अंतिम तिथि 4 मार्च 2020 निर्धारित की गई है। परीक्षार्थी ध्यान दें कि चयन के बाद राज्य की सीमा में ही नियुक्ति दी जाएगी।

क्या है योग्यता
उम्मीदवार का किसी भी मान्यता प्राप्त स्कूल से आठवीं परीक्षा पास होना जरूरी है। इसके साथ ही पांच साल का ड्राइविंग अनुभव भी होना आवश्यक है। आवेदक के पास भारी मोटर वाहन का ड्राइविंग लाइसेंस भी हो। चयनित होने वाले उम्मीदवार को 25,924 रुपए दिए जाएंगे व अन्य भत्ते देय होंगे। आवेदक की अधिकतम आयु सीमा 40 वर्ष तय की गई है। इससे ज्यादा उम्र के आवेदनों पर गौर नहीं किया जाएगा।

क्या होगा पेपर पैटर्न
योग्य उम्मीदवारों का चयन ड्राइविंग योग्यता और इंटरव्यू में प्राप्त अंकों के आधार पर मेधा सूची तैयार कर किया जाएगा। बता दें कि ड्राइविंग टेस्ट 85 माक्र्स का होगा। वहीं 15 अंकों का इंटरव्यू होगा। आवेदन अधिक आने पर उम्मीदवारों को शॉर्टलिस्ट करने के लिए प्रारंभिक लिखित परीक्षा ली जा सकती है। उम्मीदवारों को 160 रुपए परीक्षा शुल्क देना होगा। पश्चिम बंगाल के अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति और दिव्यांगजनों के लिए परीक्षा शुल्क नहीं देना होगा। परीक्षा शुल्क ऑनलाइन माध्यम से करना होगा। ऑफलाइन या मनी ऑर्डर, चेक, बैंक ड्राफ्ट, कैश आदि स्वीकार्य नहीं होंगे। गौरतलब है कि ड्राइवरों की 300 रिक्तियों में से 165 रिक्तियां अनारक्षित वर्ग के लिए, 66 एससी के लिए, 18 एसटी के लिए, 30 पद ओबीसी-ए के लिए और ओबीसी-बी श्रेणी के लिए 21 पद आरक्षित हैं। आवेदन करने से पूर्व सभी जानकारियों को ठीक से पढ़ लें किसी भी गलती के लिए आवेदक स्वयं जिम्मेदार होगा।

ऑनलाइन आवेदन करें
आवेदक आधिकारिक वेबसाइट www.wbhrb.in पर जाएं। ऐसा करते ही रिक्तियों से संबंधित जारी किया गया विज्ञापन खुल जाएगा। इसे ध्यान पूर्वक पढ़ें और पदों के अनुसार अपनी योग्यता की जांच करें। इसके बाद वापस होम पेज पर जाएं और एप्लीकेंट लॉग इन पर क्लिक करें। इसके बाद न्यू रजिस्ट्रेशन करें और इसमें मांगी गई सभी जानकारियों को सावधानी से दर्ज कर अपना आवेदन पूरा करें। अंत में आवेदन की कॉपी लेना ना भूलें।


Post a Comment

0 Comments