Sarkari Naukri 2020: स्नातकों के लिए निकली बंपर सरकारी नौकरी, सैलरी होगी एक लाख से ज्यादा



नई दिल्ली. अगर स्नातकों है और सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे हैं तो आपके लिए अच्छी खबर है। ये सरकारी नौकरी वैज्ञानिकों और टेक्नीकल असिस्टेंट पदों के लिए निकली हैं। इन नौकरियों के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों के पास इंजीनियरिंग में स्नातक की डिग्री होनी चाहिए। इन नौकरियों के लिए आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है और आखिरी तारीख 10 अप्रैल है। इससे पहले आपको आवेदन करने होगा। इस नौकरी पर चुनाव होने के बाद अभ्यर्थियों को हर महीने डेढ़ लाख रुपये से ज्यादा सैलरी मिलेगी। इस वेबसाइट calicut.nielit.in में जा कर आप सारी जानकारी ले सकते हैं।

पहले देना होगा लिखित एग्जाम

इस पद की नौकरी के लिए लिखित एग्जाम होगा व आपको इंटरव्यू देना होगा उसी आधार पर आपका चुनाव होगा। लिखित परीक्षा में ऑब्जेक्टिव सवाल आएंगे। परीक्षा में 65 फीसदी सवाल टेक्नीकल क्षेत्र से पूछे जाएंगे और 35 फीसदी सवाल जनरल होंगे।

पोस्ट- साइंटिस्ट बी
पदों की संख्या- 288
पे स्केल- 56100 – 177500 रुपये

पोस्ट- साइंटिफिक/टेक्नीकल असिस्टेंट- ए
पदों की संख्या- 207
पे स्केल- 35400 – 112400 रुपये

ए और बी ग्रुप की इन सरकारी नौकरियों के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की उम्र सीमा 30 साल होनी चाहिए। इसके अलावा उनके पास इंजीनियरिंग में स्नातक की डिग्री होनी चाहिए। ए ग्रुप की नौकरियों के लिए अभ्यर्थी के पास एमएसी/एमएस/एमसीए/बीटेक की डिग्री होनी चाहिए। इन नौकरियों पर आवेदन करने वाले जनरल अभ्यर्थियों के लिए एप्लीकेशन फीस 800 रुपये और एससी/एसटी के लिए कोई फीस नहीं है। ये नौकरियां राष्ट्रीय इलेक्ट्रॉनिक्स एवं सूचना प्रौद्योगिकी संस्थान ने निकाली हैं।


⏬ Buy Important Books For All Competitive Exams ⏬

Post a Comment

0 Comments