SBI Clerk Pre Result 2020: जानें कब जारी होंगे एसबीआई क्लर्क प्री परीक्षा के परिणाम रिजल्ट, यहां पढ़ें पूरी डीटेल


SBI Clerk Pre Result 2020: भारतीय स्टेट बैंक क्लर्क भर्ती की प्री परीक्षा का परिणाम जल्द ही जारी किया जाएगा। क्लर्क भर्ती परीक्षा का आयोजन 22, 29 फरवरी और 1 मार्च 2020 को देश के प्रमुख शहरों में किया गया था। जिन अभ्यर्थियों ने इस परीक्षा में उपस्थिति दर्ज करवाई थी, वे अपना परिणाम आधिकारिक वेबसाइट से देख सकेंगे। इस परीक्षा में सफल होने वाले उम्मीदवारों को मुख्य परीक्षा के लिए अर्ह माना जाएगा।

एसबीआई क्लर्क प्री रिजल्ट को लेकर अभी तक कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की है लेकिन मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस हफ्ते के अंत तक प्री परीक्षा का रिजल्ट घोषित किया जा सकता है। रिजल्ट एसबीआई की आधिकारिक वेबसाइट sbi.co.in पर जारी किया जाएगा। परीक्षा में सफल होने वाले उम्मीदवारों को मुख्य परीक्षा के लिए बुलाया जाएगा। एसबीआई मुख्य परीक्षा का आयोजन 19 अप्रैल 2020 को किया जाएगा। मुख्य परीक्षा के ऐडमिट कार्ड आधिकारिक वेबसाइट पर परीक्षा से एक हफ्ते पहले तक जारी किए जाएंगे। मुख्य परीक्षा के लिए 60 मिनट का समय दिया जाएगा। इसमें 35 सवाल न्यूमेरिकल एबिलिटी, 35 सवाल लॉजिकल रीजनिंग के पूछे जाएंगे इसके अलावा 30 सवाल इंगलिश के भी पूछे जाएंगे। इसमें गलत जवाब देने के बदले एक चौथाई अंक काट लिए जाएंगे। मुख्य परीक्षा में सफल होने वाले उम्मीदवारों को इंटरव्यू के लिए बुलाया जाएगा।

How To Check SBI Clerk Pre Result 2020
अभ्यर्थी अपना परीक्षा परिणाम चेक करने के लिए सबसे पहले एसबीआई की अधिकारक वेबसाइट sbi.co.in जाएं। इसके बाद होम पेज पर दिए गए 'करियर' मेनू बार पर क्लिक करें। आगे की टैब में 'क्लर्क प्री रिजल्ट' के लिंक पर क्लिक करें। लिंक पर क्लिक करते ही नई पेज पर लॉगिन डिटेल मांगी जाएगी। मांगी गई जानकारी भरकर सबमिट करने के साथ ही रिजल्ट स्क्रीन पर दिखाई देगा, जिसे डाउनलोड या प्रिंट ले सकते हैं।


Post a Comment

0 Comments