UP Police Constable Final Result 2019: यूपी पुलिस कांस्टेबल फाइनल रिजल्ट सीधे यहां से करें चेक


UP Police Constable Final Result 2019: उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड ने 49568 पदों पर सीधी भर्ती के अंतिम परिणाम जारी कर दिए हैं। यह परिणाम प्लाटून कंमाडर, अग्नमिशमन अद्धितीय अधिकारी, आरक्षी, आरक्षी पीएसी, आरक्षी एंव समकक्ष, लिपिक संवर्ग औक कंप्यूटर ऑपरेटर ग्रेड ए पदों पर सीधी भर्ती के लिए वरीयता प्राप्त कर चुके उम्मीदवारों के हैं। कुल 137, 253 पदों के सभी परिणाम घोषित कर दिए गए हैं।

Click Here For Check Result

सिपाही के पदों पर आयोजित हुई लिखित परीक्षा में सफल पाए गए अभ्यर्थियों में से कुल रिक्तियों की संख्या को देखते हुए मेरिट के आधार पर 2.5 गुना ज्यादा यानी 1,23,921 अभ्यर्थियों को शैक्षिक एवं अन्य अभिलेखों की जांच और शारीरिक मानक परीक्षण के लिए बुलाया था। परिणाम जारी होने के साथ ही ट्रेनिंग के लिए जल्द ही आमद की जाएगी।

लिखित परीक्षा का परिणाम जारी होने के बाद अभिलेखों की जांच और शारीरिक दक्षता परीक्षा कराई गई। अब मेरिट के आधार पर रिक्त पदों के सापेक्ष अंतिम रूप से सफल अभ्यर्थियों की घोषणा होनी है। इसके बाद बोर्ड सफल अभ्यर्थियों की सूची पुलिस मुख्यालय को भेजेगा। जहां से नियुक्ति पत्र जारी किए जाएंगे। संख्या ज्यादा होने के कारण इन अभ्यर्थियों को दूसरे प्रदेशों के प्रशिक्षण संस्थानों में भी भेजा जा सकता है।


इन पदों के लिए लगभग 19,38,363 उम्मीदवारों ने आवेदन किया था। इन पदों के लिए लिखित परीक्षा 27 और 28 जनवरी, 2019 को आयोजित की गई थी। सफल उम्मीदवारों को दस्तावेज़ सत्यापन और शारीरिक परीक्षा के लिए 28 नवंबर, 2019 से 28 जनवरी, 2020 के लिए आमंत्रित किया गया था। जिन उम्मीदवारों ने दस्तावेज़ सत्यापन और शारीरिक परीक्षा पास कर ली थी, वे साफ़ हो गए थे। फिजिकल एंड्योरेंस टेस्ट (PET) 28 दिसंबर, 2019 से 29 जनवरी, 2020 तक आयोजित किया गया।


Post a Comment

0 Comments