भारतीय वायु सेना ने ग्रुप X, Y की परीक्षा स्थगित कर दी हैं, अगला शेड्यूल जानें!



भारत वायु सेना समूह X, Y परीक्षा 2020: कोरोनोवायरस के प्रकोप के कारण भारतीय वायु सेना ने एयरमैन समूह X, Y की भर्ती परीक्षाएं गुरुवार, 19 मार्च से स्थगित कर दी हैं। केंद्रीय महिला चयन बोर्ड द्वारा जारी बयान के अनुसार भर्ती परीक्षा अप्रैल के अंतिम सप्ताह में आयोजित किए जाने की संभावना है।

चयन बोर्ड (CASB) अधिसूचना के अनुसार कोरोनोवायरस के प्रकोप को देखते हुए, विभिन्न सरकारी परामर्श और कई स्थानों पर धारा 144, 19-23 मार्च 2020 से निर्धारित की गई STAR (01/2020) परीक्षा, अप्रैल 2020 के अंतिम सप्ताह तक आयोजित हो सकती है।
भारत में कोरोनोवायरस के मामले बुधवार को 147 हो गए, जिसमें तीन लोगों की जान चली गई।
भर्ती परीक्षा के तीन चरण होंगे
भर्ती परीक्षा के तीन चरण होंगे। उम्मीदवारों का चयन शारीरिक दक्षता परीक्षा और चिकित्सा परीक्षा के बाद ऑनलाइन परीक्षा के दो चरणों के आधार पर किया जाएगा।
चरण I एक ऑनलाइन परीक्षा होगी जिसमें निम्न शामिल होंगे:
समूह) X ’ट्रेड्स (शिक्षा प्रशिक्षक को छोड़कर): परीक्षा में 60 मिनट की एक ऑनलाइन परीक्षा शामिल होगी और इसमें अंग्रेजी, भौतिकी और गणित शामिल होंगे।
समूह I Y 'ट्रेड्स {ऑटो टेक को छोड़कर, IAF (P), IAF (S) और संगीतकार}: इसमें 45 मिनट का एक ऑनलाइन परीक्षण शामिल होगा और इसमें अंग्रेजी, रीजनिंग और जनरल अवेयरनेस शामिल होंगे।
समूह will X & Y ’ट्रेड: परीक्षण में 85 मिनट का एक ऑनलाइन परीक्षण शामिल होगा और अंग्रेजी, भौतिकी, गणित, तर्क और सामान्य जागरूकता की परीक्षा होगी।
प्रशिक्षण अवधि के दौरान उम्मीदवारों को 14,600 रुपये stipend मिलेंगे।

Post a Comment

0 Comments