सरकारी नौकरी: 12वीं पास के लिए सिक्यूरिटी गार्ड के पदों पर निकली भर्ती, जल्द करें अप्लाई


ITI Recruitment 2020: भारत सरकार के सार्वजनिक क्षेत्र के एक उपक्रम और देश की शीर्ष टेलीकॉम कंपनी आईटआई लिमिटेड ने बैंगलोर प्लांट में सिक्यूरिटी गार्ड के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किये हैं। इन पदों के लिए आवेदन के इच्छुक व योग्य उम्मीदवार आईटआई लिमिटेड की ऑफिशियल वेबसाइट, careers.itiltd-india.com उपलब्ध कराये गये ऑनलाइन अप्लीकेशन फॉर्म के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं।

आईटआई लिमिटेड द्वारा 19 मई 2020 को जारी भर्ती विज्ञापन के अनुसार उम्मीदवारों को ऑफिशियल वेबसाइट पर निर्धारित अंतिम तिथि 2 जून 2020 तक ऑनलाइन आवेदन करने के बाद हार्ड कॉपी को मांगे गये प्रमाण-पत्रों की कॉपियों के साथ 8 जून तक कंपनी के बैंगलोर प्लांट में जमा कराना होगा। जिसे एडिशनल जनरल मैनेजर को संबोधित करते हुए भेजा जा सकता है।

आईटआई लिमिटेड में सिक्यूरिटी गार्ड के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन के करने के इच्छुक उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से एसएसएलसी यानि 12वी उत्तीर्ण होना चाहिए। साथ ही, एनसीसी, डिफेंस, पैरा-मिलिट्री का अनुभव रखने वालों को चयन प्रक्रिया में वरीयता दी जाएगी।

वहीं, उम्मीदवारों की अधिकतम आयु विज्ञापन की तिथि यानि 19 मई 2020 को 30 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। हालांकि, कंपनी द्वारा सरकार के नियमानुसार आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों के लिए आयु सीमा में छूट दी जाएगी। जबकि सशस्त्र बलों के भूतपूर्व कर्मियों के लिए अधिकतम आयु सीमा 53 वर्ष निर्धारित की गयी है।

आईटआई लिमिटेड में सिक्यूरिटी गार्ड के पदों पर चयनित उम्मीदवारों को 18996 रुपये आरंभिक वेतन दिया जाएगा और साथ में पद के निर्धारित भत्ते और अन्य लाभ दिये जाएंगे।

बता दें कि सिक्यूरिटी गार्ड के पदों पर चयनित उम्मीदवारों को आरंभ में पांच वर्षो के लिए नियुक्त किया जाएगा। हालांकि, बाद में कपनी की जरूरतों और उम्मीदवार के प्रदर्शन के आधार पर नियमित कर्माचारी के तौर पर नियुक्ति दी जाएगी।


⏬ Buy Important Books For All Competitive Exams ⏬

Post a Comment

0 Comments