कांस्टेबल भर्ती 2020: 4,014 पदों पर निकली बम्पर भर्ती, ऑनलाइन करें आवेदन


Govt Jobs: कांस्टेबल भर्ती की तैयारी कर रहे उम्मीदवारों के लिए अच्छी खबर है। उनके लिए 4,014 पदों पर कांस्टेबल भर्ती निकली है। उम्मीदवार ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। कर्नाटक राज्य पुलिस (KSP) ने पुलिस कांस्टेबल (सिविल-पुरुष/महिला) और सशस्त्र पुलिस कांस्टेबल (CAR - सिटी सशस्त्र रिजर्व / डीएआर - जिला सशस्त्र रिजर्व - पुरुष केवल) के पद के लिए 4,014 रिक्त पदों को भरने के लिए पात्र उम्मीदवारों से ऑनलाइन आवेदन मांगे हैं। सीधी भर्ती के माध्यम से। ऑनलाइन आवेदन पंजीकरण प्रक्रिया 20 मई, 2020 से शुरू होगी और 22 जून, 2020 को बंद होगी।

यह भी पढ़ें—Goa GPSC recruitment: लेक्चरर, एसोसिएट प्रोफेसर, प्रोफेसर आदि की निकली बम्पर भर्ती

पदों का मानदंड व विवरण
पदों का नाम — पुलिस कांस्टेबल - सिविल और सशस्त्र पुलिस कांस्टेबल - CAR / डीएआर
संगठन — कर्नाटक राज्य पुलिस (केएसपी)
शैक्षिक योग्यता — बेसिक शैक्षिक योग्यता और कन्नड़ भाषा का ज्ञान
अनुभव — फ्रेशर्स कर सकते हैं अप्लाई
शारीरिक मापदंड — मेडिकल और शारीरिक रूप से फिट होना चाहिए
जॉब लोकेशन — कर्नाटक
वेतन — केएसपी स्केल के वेतनमान के अनुसार
आवेदन की शुरुआत तिथि — 20 मई, 2020
आवेदन की अंतिम तिथि - 22 जून, 2020

यह भी पढ़ें—Govt Jobs: विभिन्न विभागों में निकली 1167 पदों पर नियुक्ति, यहां जानें पूरी जानकारी

Karnataka State Police (KSP): केएसपी कांस्टेबल भर्ती 2020 के माध्यम से पुलिस कांस्टेबल पदों के लिए आवेदन करने के लिए इच्छुक आयु उम्मीदवार और फीस उम्मीदवारों को ओबीसी (2 ए / 2 बी / 3 ए / 3 बी) और एससी / एसटी के लिए छूट (ऊपरी आयु सीमा) के साथ केएसपी मानदंडों के अनुसार आयु मानदंड को पूरा करना होगा। उम्मीदवारों को निर्धारित शाखाओं / पोस्ट ऑफिस के माध्यम से एक निर्धारित राशि का भुगतान करना होगा।

पद का नाम रिक्त पदों की संख्या पुलिस कांस्टेबल (सिविल) (पुरुष और महिला) 2,565 सशस्त्र पुलिस कांस्टेबल (CAR / दर) (पुरुष) 1,449 कुल 4,014

यह भी पढ़ें—KPSC जूनियर सहायक भर्ती 2020: 1279 रिक्तियों के लिए जल्द ऐसे करें आवेदन

शैक्षिक मानदंड और पात्रता
इच्छुक उम्मीदवार केएसपी कांस्टेबल भर्ती 2020 के माध्यम से पुलिस कांस्टेबल पदों के लिए आवेदन कर रहे हैं, बुनियादी शैक्षिक योग्यता को पूरा करना चाहिए और पदों के लिए लागू भौतिक-सह-चिकित्सा मानकों को पूरा करना चाहिए। उम्मीदवारों को कन्नड़ भाषा का ज्ञान होना चाहिए। पढ़ना, लिखना और बोलना आना चाीहिए।

यह भी पढ़ें—पुलिस कांस्टेबल की निकली 2672 पदों पर बम्पर भर्ती, यहां जानें पूरा शेड्यूल

चयन और वेतनमान

KSP कांस्टेबल भर्ती 2020 के माध्यम से पुलिस कांस्टेबल पदों के लिए उम्मीदवारों का चयन एक लिखित परीक्षा, शारीरिक दक्षता परीक्षा (पीईटी) और साक्षात्कार के माध्यम से किया जाएगा। केएसपी कांस्टेबल भर्ती 2020 के माध्यम से पुलिस कांस्टेबल पदों के लिए चुने गए उम्मीदवारों को केएसपी वेतनमान के अनुसार भुगतान किया जाएगा।

यह भी पढ़ें—Govt Jobs: सरकारी बैंक में निकली बम्पर भर्ती
ऐसे करेें आवेदन

केएसपी कांस्टेबल भर्ती 2020 के माध्यम से पुलिस कांस्टेबल पदों के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को आवेदन कैसे करें 20 मई, 2020 से http://rec19.ksp-online.in/ पर आधिकारिक केएसपी वेबसाइट पर ऑनलाइन पंजीकरण करना होगा और 22 जून 2020 को या उससे पहले अपने आवेदन जमा करने होंगे। अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवारों को https://www.ksp.gov.in/ की साइट पर जाना होगा।

केएसपी कांस्टेबल भर्ती 2020 की विस्तृत अधिसूचना सीधा लिंक


⏬ Buy Important Books For All Competitive Exams ⏬

Post a Comment

0 Comments