भारतीय रेलवे ने ​निकाली 561 पैरामेडिकल स्टाफ पदों पर भर्ती


रेलवे भर्ती 2020: ईस्ट कोस्ट रेलवे ने इच्छुक और पात्र उम्मीदवारों को आमंत्रित करने के लिए 561 पदों पर रिक्तियां की एक अधिसूचना जारी की है, जो कोच, चिकित्सा विभाग में कोविद -19 देखभाल केंद्रों के लिए आवश्यक पैरामेडिकल स्टाफ के पदों के लिए है। उम्मीदवारों को अनुबंध के आधार पर काम पर रखा जाएगा।

उम्मीदवार वेबसाइट- Eastcoastrail.indianrailways.gov.in से आवेदन पत्र डाउनलोड कर सकते हैं, और 22 मई, 2020 को या उससे पहले विधिवत भरे हुए आवेदन पत्र को मेल कर सकते हैं।

ईस्ट कोस्ट रेलवे भर्ती 2020: रिक्ति विवरण

कुल रिक्तियों: 561

नर्सिंग अधीक्षक: 255

ड्रेसर / ओटीए / अस्पताल परिचर: 255

फार्मासिस्ट: 51

भारतीय रेलवे भर्ती 2020: पात्रता मानदंड


शैक्षिक योग्यता: नर्सिंग अधीक्षक के पद के लिए, उम्मीदवारों को नर्सिंग काउंसिल द्वारा मान्यता प्राप्त नर्सिंग या संस्थान के स्कूल से सामान्य नर्सिंग और मिडवाइफरी में तीन साल का कोर्स पूरा करना चाहिए। फार्मासिस्ट के पद के लिए, उम्मीदवारों को कक्षा 12 में उत्तीर्ण होना चाहिए और किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से आवश्यक क्षेत्र में न्यूनतम डिप्लोमा होना चाहिए और ड्रेसर / ओटीए / अस्पताल परिचर पदों के लिए आवश्यक न्यूनतम शिक्षा स्तर का अधिकारी होना चाहिए।

आयु सीमा: नर्सिंग अधीक्षक और फार्मासिस्ट पदों के लिए आवेदन करने के लिए आवेदक की आयु कम से कम 20 वर्ष होनी चाहिए जबकि 18 वर्ष की आयु के पदों के लिए भी आवेदन कर सकते हैं। नर्सिंग अधीक्षक के लिए 38 साल और फार्मासिस्टों के लिए 35 वर्ष की उम्र में ऊपरी आयु निर्धारित की गई है। अटेंडेंट और समकक्ष पदों के लिए आवेदन करने की ऊपरी आयु 33 वर्ष है।

भारतीय रेलवे भर्ती 2020: आवेदन कैसे करें

उम्मीदवार वेबसाइट से आवेदन पत्र डाउनलोड कर सकते हैं और विधिवत भरे हुए आवेदन पत्र को मेल कर सकते हैं।


⏬ Buy Important Books For All Competitive Exams ⏬

Post a Comment

0 Comments