CIMFR भर्ती 2020: तकनीकी सहायक पदों के लिए निकली भर्ती


CIMFR भर्ती 2020: केंद्रीय खनन और ईंधन अनुसंधान संस्थान (CIMFR) धनबाद ने तकनीकी सहायक के पद के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। कुल 23 पदों पर भर्ती होगी। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार 25 जुलाई तक आधिकारिक वेबसाइट, cimfr.nic.in पर आवेदन कर सकते हैं।

आवेदन पत्र और शिक्षा योग्यता के आधार पर चुने गए उम्मीदवारों को व्यापार या कौशल परीक्षा के लिए उपस्थित होना होगा। भर्ती परीक्षा की तारीखें अभी जारी नहीं की गई हैं।

CIMFR भर्ती 2020: पात्रता

आयु: ऊपरी आयु 28 वर्ष रखी गई है, हालांकि, एससी / एसटी के लिए पांच वर्ष तक की छूट और ओबीसी के लिए तीन वर्ष की छूट लागू होगी। इसके अलावा, स्थायी कर्मचारियों के लिए पांच साल की छूट और पीडब्ल्यूडी उम्मीदवारों के लिए सरकारी नियमों के अनुसार छूट लागू होगी।

शिक्षा: आवेदन करने के लिए योग्य होने के लिए आवेदक के पास संबंधित क्षेत्र में स्नातक की डिग्री या तीन वर्षीय डिप्लोमा पाठ्यक्रम होना चाहिए।

CIMFR भर्ती 2020: शुल्क

उम्मीदवारों को 100 रुपये का आवेदन शुल्क देना होगा।


CIMFR भर्ती 2020: वेतन

अंत में चयनित उम्मीदवारों को मूल वेतन 35,400 रुपये मिलेगा और वेतन ग्रेड पे 6. स्तर पर होगा। इसके अलावा, उम्मीदवारों को महंगाई भत्ता (डीए), मकान किराया भत्ता (एचआरए), परिवहन भत्ता (टीए) के बीच में होगा। अन्य।

CIMFR के बारे में

केंद्रीय खनन और ईंधन अनुसंधान संस्थान (CSIR-CIMFR), धनबाद एक अनुसंधान संस्थान है जो भारत सरकार के वैज्ञानिक और औद्योगिक अनुसंधान विभाग के तहत एक स्वायत्त निकाय है। इसकी दृष्टि एक अंतरराष्ट्रीय स्तर पर प्रशंसित खनन और ईंधन अनुसंधान संगठन है और इसका मिशन सामाजिक उत्थान और औद्योगिक उन्नति के लिए स्थायी अत्याधुनिक तकनीकों का विकास और वितरण करना है।

भर्ती का सीधा लिंक


⏬ Buy Important Books For All Competitive Exams ⏬

Post a Comment

0 Comments