Sarkari Naukr 2020i: हजारों पदों में निकली पुलिस भर्तियां, 8वीं पास से ग्रेजुएट तक कर सकते हैं आवेदन, 21 जून है आखिरी तारीख



नई दिल्ली. Sarkari Naukri 2020, Police Forest Guard Recruitment, पुलिस में भर्ती होने की इच्छा रखने वालों के लिए खुशखबरी है। असम पुलिस (Assam Police) ने 1081 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे हैं। इसके तहत योग्य उम्मीदवार 25 जून तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

इन पदों पर निकली भर्तियां

Assam Police Forest Guard Recruitment 2020 द्वारा निकाली गई इस वैकेंसी के तहत फॉरेस्टर, स्टेनोग्राफर, फॉरेस्ट गार्ड, सर्वेयर, मेहुत, कारपेंटर और ड्राइवर के पदों पर भर्ती की जानी है। यह भर्ती स्टेट लेवल पुलिस रिक्रूटमेंट बोर्ड असम (SLPRB) ने निकाली है। इसके लिए 8वीं पास और 12वीं पास भी आवेदन कर सकते हैं।

पदों का विवरण

सबसे ज्यादा भर्ती फॉरेस्ट गार्ड के पद पर की जाएगी जिसकी संख्या 812 है।

योग्यता

आवेदन कर रहे उम्मीदवारों के पास कम से कम 12वीं पास का सर्टिफिकेट होना अनिवार्य है। हालांकि, सभी पदों पर अलग अलग योग्यता निर्धारित की गई है। इसमें फॉरेस्ट गार्ड, ड्राइवर, कारपेंटर, सर्वेयर के पद पर आवेदन के लिए उम्मीदवार के पास किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड या काउंसिल से 12वीं पास का सर्टिफिकेट होना चाहिए।

8वीं पास भी कर सकते है आवेदन

इसके अलावा फॉरेस्टर-I और स्टेनोग्राफर के लिए मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी या संस्थान से ग्रेजुएट होना अनिवार्य है। वहीं, मेहुत पद के लिए 8वीं पास भी अप्लाई कर सकते हैं।

इस लिंक https://www.slprbassam.in/pdf/RecruitmentNotice2020/ForestAdvertisement%20%2024-05-2020.pdf पर क्लिक कर मिलेगी पूरी जानकारी।


⏬ Buy Important Books For All Competitive Exams ⏬

Post a Comment

0 Comments