Sarkari Naukri 2020: रेलवे में निकलीं बंपर भर्तियां, यहां कर सकते हैं आवेदन, 10वीं पास भी करें Apply


नई दिल्ली. Sarkari Nuakri 2020, Indian Railway Bharti 2020 : रेलवे में सरकारी नौकरी पाने वालों की इच्छा रखने वालों के लिए बड़ी खुशखबरी है। ईस्ट कोस्ट रेलवे (East Coast Railway) ने सरकारी नौकरी के लिए एक नोटिफिकेशन ( Railway Notification) जारी किया है, जो कोच, चिकित्सा विभाग में कोविद -19 देखभाल केंद्रों के लिए आवश्यक पैरामेडिकल स्टाफ के पदों के लिए आवेदन करने के लिए है। इस भर्ती प्रक्रिया से 561 पद भरे जाने हैं, और उम्मीदवारों को अनुबंध के आधार पर काम पर रखा जाएगा। उम्मीदवार वेबसाइट- Eastcoastrail.indianrailways.gov.in से आवेदन पत्र डाउनलोड कर सकते हैं, बाकी जानकारी भी इसी वेबसाइट से लें सकते हैं। ध्यान रहे 22 मई, 2020 को या उससे पहले भरे हुए आवेदन पत्र को मेल कर सकते हैं।


ये होनी चाहिए योग्यता

नर्सिंग अधीक्षक के पद के लिए, उम्मीदवारों को नर्सिंग काउंसिल द्वारा मान्यता प्राप्त नर्सिंग या संस्थान के स्कूल से सामान्य नर्सिंग और मिडवाइफरी में तीन साल का कोर्स पूरा होना चाहिए। फार्मासिस्ट के पद के लिए, उम्मीदवार 12वीं पास होना चाहिए और किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से आवश्यक क्षेत्र में न्यूनतम डिप्लोमा होना चाहिए। ड्रेसर / ओटीए / अस्पताल परिचर पदों के लिए उम्मीदवार कम से कम मेट्रिक पास होना चाहिए।

आयु सीमा

नर्सिंग अधीक्षक और फार्मासिस्ट पदों के लिए आवेदन करने के लिए आवेदक की आयु कम से कम 20 साल होनी चाहिए। अटेंडेंट की पोस्ट के लिए 18 साल की आयु वाले भी आवेदन कर सकते हैं। नर्सिंग अधीक्षक के लिए 38 साल और फार्मासिस्टों के लिए 35 वर्ष की उम्र में ऊपरी आयु निर्धारित की गई है। अटेंडेंट और समकक्ष पदों के लिए आवेदन करने की ऊपरी आयु 33 वर्ष है।


इन पदों पर हो भर्तियां

नर्सिंग अधीक्षक: 255
ड्रेसर / ओटीए / अस्पताल परिचर: 255

फार्मासिस्ट: 51

कुल पद: 561

इस वेबसाइट में जा कर लें सकते हैं जानकारी- Eastcoastrail.indianrailways.gov.in


⏬ Buy Important Books For All Competitive Exams ⏬

Post a Comment

0 Comments