SSC 1 जून को घोषित कर सकता है लंबित परीक्षाओं की नई तिथि


कर्मचारी चयन आयोग (Staff Selection Commission) (SSC) 1 जून को संयुक्त उच्चतर माध्यमिक स्तर की परीक्षा (combined higher secondary level exam) (CHSL) tier-I 2019, जूनियर इंजीनियर परीक्षा, स्टेनोग्राफर ग्रेड सी और डी परीक्षा (stenographer grade C and D exam) सहित लंबित भर्ती परीक्षाओं संशोधित परीक्षा तिथियों की घोषणा करेगा। हाल ही में जारी नोटिस में आयोग ने कहा, कर्मचारी चयन आयोग ने 21 मई को कोरोना वायरस महामारी से उत्पन्न स्थिति की समीक्षा की है। गौर करने वाली बात है कि सरकार ने देश में लॉकडाउन को 31 मई तक बढ़ा दिया है। नोटिस में कहा गया है कि आयोग ने निर्णय लिया है कि परीक्षाओं के कार्यक्रम की घोषणा के संबंध में निर्णय लेने से पहले 1 जून को स्थिति की समीक्षा की जाएगी।

परीक्षाओं को स्थगित करते हुएए एसएससी ने कहा था कि परीक्षा की तारीख और तैयारियों के लिए पर्याप्त समय देने की घोषणा के बीच कम से कम एक महीने का समय दिया जाएगा। परिणाम घोषणा कार्यक्रम भी बदला जाएगा। आयोग ने जूनियर इंजीनियर, मल्टी टास्किंग स्टाफ परीक्षा पेपर-II पदों के लिए आयोजित भर्ती परीक्षा और संयुक्त स्नातक स्तरीय परीक्षा (सीजीएल) 2018 की टियर-III परीक्षा और टियर-I के परीणामों को जारी करने की तारीखों को टाल दिया है।

इस बीच, संघ लोक सेवा आयोग ने सिविल सेवा परीक्षा (Union Public Service Commission) (UPSC) ने सिविल सेवा परीक्षा (civil services exam) (CSE) के लिए परीक्षा तिथि की घोषणा को भी स्थगित कर दिया है। यूपीएससी 20 मई को संशोधित तारीखों की घोषणा करने वाली थी, हालांकि, आयोग अब 5 जून को नई तारीखों की घोषणा कर सकता है। आयोग ने आधिकारिक नोटिफिकेशन जारी कर कहा कि स्थिति की समीक्षा करने के बाद क्कस्ष्ट ष्टस्श्व और अन्य लंबित परीक्षाओं की तारीखों की घोषणा 5 जून को की जा सकती है।


⏬ Buy Important Books For All Competitive Exams ⏬

Post a Comment

0 Comments