UP Assistant Teacher Result ऐसे करें डाउनलोड, 69000 पदों पर भर्ती परीक्षा के परिणाम जल्द होंगे जारी


UP Assistant Teacher Result: सचिव परीक्षा नियामक प्राधिकारी अनिल भूषण का कहना है कि सहायक शिक्षक भर्ती परीक्षा (एटीआरई) के परिणाम मंगलवार दोपहर 2:00 बजे घोषित किए जाएंगे। उत्तर प्रदेश में प्राथमिक स्कूलों में 69,000 सहायक अध्यापकों की भर्ती के लिए परीक्षा आयोजित की गई थी।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हाल ही में 69000 प्राथमिक शिक्षकों की भर्ती एक सप्ताह के भीतर पूरी करने का आदेश दिया था।


69000 शिक्षकों की भर्ती के लिए लिखित परीक्षा 6 जनवरी, 2019 को आयोजित की गई थी, लेकिन कट-ऑफ अंक के बारे में विवाद था और परीक्षा नियामक प्राधिकारी कार्यालय 11 महीने में अंतिम उत्तर कुंजी जारी नहीं कर सका।

भर्ती अधिकारियों द्वारा कट-ऑफ अंक 60 से बढ़ाकर 65 कर दिए गए हैं।

दो प्रश्नों को लेकर कुछ अभ्यर्थियों में है असंतोष
दरअसल, लाइव हिंदुस्तान के मुताबिक आंसर की जारी होने के बाद दो प्रश्नों के उत्तर को लेकर कुछ अभ्यर्थी अभी भी संतुष्ट नहीं है. हालांकि, परीक्षा नियामक प्राधिकारी कार्यालय ने शनिवार को आपत्तियों का निस्तारण करते हुए संशोधित अंतिम आंसर की जारी कर दी थी।

बुकलेट सीरीज बी के प्रश्न संख्या 14 'निम्नलिखित में से कौन-सा एक सामाजिक प्रेरक है' का जवाब विषय विशेषज्ञों ने आत्म-गौरव माना है. जबकि राज्य शिक्षा संस्थान की ओर से तैयार बीटीसी प्रथम सेमेस्टर बाल विकास एवं सीखने की प्रक्रिया में इसका जवाब प्रेम माना गया है।


⏬ Buy Important Books For All Competitive Exams ⏬

Post a Comment

0 Comments