UPSC Exam Alert : 5 जून को होगी सिविल सेवा प्रारंभिक परीक्षा की तिथि की घोषणा, यहां पढ़ें


UPSC CSE Prelims 2020 exam date : संघ लोक सेवा आयोग ने सिविल सेवा प्रारंभिक परीक्षा की नई तारीख को लेकर घोषणा की है। इस संबंध में आयोग की वेबसाइट पर सूचना जारी की जा चुकी है।

पहले ये परीक्षा 31 मई 2020 को होने वाली थी। लेकिन कोरोना वायरस (COVID-19) और लॉकडाउन (Lockdown) के कारण इसे स्थगित कर दिया गया था। परीक्षा के स्थगन के साथ ही यूपीएससी ने कहा था कि नई तारीख की घोषणा 20 मई 2020 को हालात की समीक्षा के बाद की जाएगी।

अब यूपीएससी ने वेबसाइट पर नया नोटिस डाला है। इसमें कहा है कि सिविल सेवा प्रारंभिक परीक्षा 2020 (UPSC Civil Services Prelims Exam 2020) की तारीख की घोषणा अब 5 जून 2020 को की जाएगी।

24 सेवाओं में मिलती है नियुक्ति
यूपीएससी सिविल सेवा प्रीलिम्स के बाद मेन्स और फिर इंटरव्यू.. तीनों में सफल होने के बाद ही अभ्यर्थी को ट्रेनिंग और फिर नियुक्ति दी जाती है। देश की सबसे कठिन परीक्षाओं में से एक मानी जाती है।

UPSC सिविल सेवा प्रारंभिक परीक्षा से संबंधित अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करें।

बता दें कि इस एक परीक्षा के जरिए सफल होने वाले उम्मीदवारों को च्वाइस व रैंक के अनुसार आईएएस (IAS), आईपीएस (IPS), आईएफएस (IFS) समेत देश की 24 प्रमुख सेवाओं में नियुक्ति का मौका मिलता है।

पिछले साल के पेपर्स से करें तैयारी
यूपीएससी सिविल सेवा प्रारंभिक परीक्षा में अब भी समय है। इस दौरान आप पिछले सालों में यूपीएससी सिविल सर्विस प्री एग्जाम में पूछे गए सवालों पर एक नजर जरूर डाल लें। इनकी प्रैक्टिस कर लें।


⏬ Buy Important Books For All Competitive Exams ⏬

Post a Comment

0 Comments