UPSC में निकली कई पदों पर Sarkari Naukari 2020, Lockdown के चलते बढ़ी तारीख


नई दिल्ली. Union public service commission recruitment 2020, Sarkari Naukari 2020, संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) (Union Public Service Commission) ने विभिन्न पदों पर वैकेंसी निकाली है। इसके तहत असिस्टेंट इंजीनियर, असिस्टेंट डायरेक्टर, डिप्टी डायरेक्टर, चीफ डिजानइर और डिप्टी सुप्रीडेंट की पोस्ट पर भर्तियां निकली है। कुल 85 पदों पर भर्तियां की जाएंगी। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार upsc.gov.in या upsconline.nic.in पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं।


देशभर में लागू लॉकडाउन के कारण आवेदन की प्रक्रिया 20 दिन आगे बढ़ाने का फैसला किया गया है। आयोग ने कहा है कि आवेदन जमा करने के लिए अतिरिक्त 20 दिन दिए जाएंगे, लेकिन लॉकडाउन पूरे देश में पूरी तरह से हटाए जाने के बाद ही ये नियम लागू किया जाएगा। उस दौरान योग्यता की शर्तों में किसी भी प्रकार का बदलाव नहीं किया जाएगा।


ये होनी चाहिए उम्र

असिस्टेंट इंजीनियर (Assistant engineer) की पोस्ट पर अप्लाई (Apply) करने वाले उम्मीदवारों की अधिकतम आयु 30 साल होनी चाहिए। वहीं असिस्टेंट डायरेक्टर (Assistant director) और डिप्टी सुप्रीडेंट (Deputy Superintendent) की पोस्ट पर अप्लाई करने वाले उम्मीदवारों की अधिकतम आयु 35 साल होनी चाहिए।


वहीं डिप्टी डायरेक्टर (Deputy director) की पोस्ट पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवार को 40 से 43 साल के बीच होनी चाहिए। इसके अलावा चीफ डिजानइर (Chief designer) की पोस्ट पर आवेदन करने वाले उम्मीदवार को 50 साल अधिकतम आयु होनी चाहिए।


गौरतलब है कि कुछ दिन पहले UPSC ने 136 पदों को भरने के लिए आयोजित विभिन्न लिखित परीक्षा के परिणाम घोषित किए थे। बता दें, परिणाम लॉकडाउन ( Lockdown ) के दौरान जारी किए गए थे। इस लिंक पर Click https://upsc.gov.in/sites/default/files/Additional-time-message-22052020.pdf कर मिलेगी पूरी जानकारी।


⏬ Buy Important Books For All Competitive Exams ⏬

Post a Comment

0 Comments